Feature

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन इस प्रकार होगी

Share The Post

वेस्टइंडीज को हराने के बाद भारत अब 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी और अपने इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। इस सीरीज में विराट कोहली और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। जिससे कप्तान रोहित शर्मा को काफी मदद मिलेगी। टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच लखनऊ और अगले दो मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। तो आज हम आपको श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए भारत की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे जिसके साथ वो खेलने उतर सकते है।

सलामी बल्लेबाज- रोहित शर्मा, ईशान किशन

केएल राहुल के ना होने से रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन बल्लेबाजी उतर सकते है। किशन और रोहित पहले भी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा चुके हैं। दोनों ही बल्लेबाजों को एकसाथ खेलना पसंद आता है। ये दोनों बल्लेबाज आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते है।

रोहित के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 122 मैच खेले है और 139.98 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3263 रन बनाये है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अभी तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 110.17 के स्ट्राइक रेट से मात्र 184 रन अपने नाम किये है।

Advertisement

मिडिल आर्डर- संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव

मिडिल आर्डर में संजू और सूर्यकुमार यादव खेलते हुए दिखाई देंगे। हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। उनके होने से टीम को मजबूती मिलेगी। वहीं संजू पारी को आगे बढ़ाने के साथ-साथ बड़े शॉट भी खेल सकते है।

सूर्यकुमार ने भारत को अभी तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच में रिप्रेजेंट किया है और 165.57 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट की मदद से 351 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी देखने को मिले है।

ऑलराउंडर्स- रविंद्र जडेजा, वेंकेटेश अय्यर

रविंद्र जडेजा के आने से टीम को काफी फायदा मिलेगा। जडेजा लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। वो बल्ले और गेंद से योगदान देने के अलावा अपनी बेहतरीन फील्डिंग के जरिये भी अपना योगदान देते है।

Advertisement

वहीं वेंकटेश ने हाल ही में समाप्त हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था। वही गेंदबाजी में भी उन्होंने टीम को विकेट निकालकर दिए थे।

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई

जसप्रीत बुमराह के टीम में आने से भारत की तेज गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी। बुमराह पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते है और टीम को विकेट निकालकर देते है। वहीं उनका साथ दीपक चाहर और हर्षल पटेल भी देंगे। हर्षल ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

स्पिनर गेंदबाजी की बागडोर युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई संभालेंगे। चहल विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने देते है और इसमें उनका साथ रवि बिश्नोई देंगे। बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्यू करते हुए अच्छा प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की सबसे मजबूत संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत का फुल स्क्वॉड: रोहित (कप्तान), रुतुराज, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमा, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल, सिराज, सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, बिश्नोई, कुलदीप यादव और आवेश खान

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button