CricketFeature

5 खिलाड़ी जिन्होंने कभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला लेकिन अभी लीजेंड्स लीग में खेल रहे है

Share The Post

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 की शुरुआत पिछले महीने कोलकाता में हुई थी। भारत के कई शहरों में खेलने के बाद, क्रिकेट के दिग्गज प्रतियोगिता के अंतिम स्टेज के लिए जोधपुर पहुंचे हैं। गुजरात जायंट्स, इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स नाम की चार फ्रेंचाइजी लीजेंड्स लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का हिस्सा हैं।

Advertisement

एलएलसी टी20 जैसे टूर्नामेंट में कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और इरफान पठान खेलते हुए दिखाई दे रहे है। वहीं आयोजकों ने इस लीग के लिए कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी चुना है। तो आज हम आपको 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

1. प्रवीण तांबे

इस लिस्ट में स्पिनर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) अपनी लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बनाने में सफल रहे है। इस मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में लेग स्पिनर प्रवीण तांबे का नाम पहले नंबर पर है। उन्होंने इंडिया कैपिटल्स के लिए तीन पारियों में गेंदबाजी की और सात बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

इस स्पिनर ने आईपीएल में भी अपनी चमक दिखाई है। उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 33 मैच खेले है और 7.75 के इकॉनमी रेट की मदद से 28 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

2. रजत भाटिया

इस लिस्ट में रजत भाटिया (Rajat Bhatia) भी अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हो गए है। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व ऑलराउंडर रजत भाटिया इंडिया कैपिटल्स में प्रवीण तांबे के साथी हैं। भाटिया ने अब तक दो पारियों में चार विकेट झटके हैं।

इस ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 95 मैच खेले है और 7.41 के इकॉनमी रेट की मदद से 71 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं बल्लेबाजी करते हुए 120.42 के स्ट्राइक रेट की मदद से 342 रन अपने खाते में जोड़े है।

3. तन्मय श्रीवास्तव

विराट कोहली (Virat Kohli) के अंडर-19 टीम के पूर्व साथी तन्मय श्रीवास्तव (Tanmay Srivastava) भीलवाड़ा किंग्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ प्रदर्शनी मैच में इंडिया महाराजा के लिए भी खेले है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 34 मैच खेले है और 116.30 के स्ट्राइक रेट की मदद से 649 रन अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रहे है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement

4. यशपाल सिंह

गुजरात जायंट्स के बल्लेबाज यशपाल सिंह (Yashpal Singh) प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से एक हैं। वो अब तक चार मैचों में 138 रन अपने नाम कर चुके हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 63 मैच खेले है और 106.74 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1393 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक देखने को मिले है।

5. केपी अप्पन्ना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व स्पिनर केपी अप्पन्ना (KP Appanna) वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में गुजरात जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। वो पांच मैचों में चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा चुके हैं।

लेग स्पिनर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 14 मैच खेले है और 7.94 के इकॉनमी रेट की मदद से 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता हासिल की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button