IPLNews

डेवाल्ड ब्रेविस को बेबी एबी डिविलियर्स क्यों कहा जाता है?

Share The Post

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को होनी है। जिसमें 10 फ्रेंचाइजी वर्ष 2011 के बाद पहली बार मेगा नीलामी में हिस्सा ले रही हैं। आठ मौजूदा टीमों के अलावा, दो नयी टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और टीम अहमदाबाद के आने से मेगा नीलामी और दिलचस्प होने वाली है। एबी डिविलियर्स पहली बार आईपीएल सीजन का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन नीलामी पूल में डेवाल्ड ब्रेविस नाम का एक नया खिलाड़ी है।

डिविलियर्स की तरह ब्रेविस का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। दिलचस्प बात यह है कि उनकी जर्सी का नंबर भी 17 है और वह इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलना चाहते चाहतेहैं। ब्रेविस वर्तमान में आईसीसी अंडर -19 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल रहे हैं। जबकि प्रोटियाज मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके, ब्रेविस ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं है।

Advertisement

ब्रेविस की बल्लेबाजी में एबी डिविलियर्स की झलक दिखाई देती है। डिविलियर्स और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच कई समानताओं है। दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 स्टार को बेबी एबी डिविलियर्स के नाम से जाना जाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने दिग्गज खिलाड़ी के संन्यास लेने के बाद ब्रेविस को साइन करती है।

एबी डिविलियर्स एक लीजेंड हैं और पूरी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार है: डेवाल्ड ब्रेविस

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल के साथ बातचीत में, डेवाल्ड ब्रेविस ने बताया कि वह एबी डिविलियर्स को लीजेंड खिलाड़ी मानते हैं, लेकिन वह बेबी एबी नहीं बनना चाहते हैं। वह पहले डेवाल्ड ब्रेविस बनना चाहते है।

Advertisement

युवा खिलाड़ी ने कहा, “वह (एबी डिविलियर्स) एक लीजेंड हैं और पूरी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार है। मुझे उनसे तुलना करना पसंद है लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरी खुद की पहचान डेवाल्ड ब्रेविस के रूप में हो।”

यह देखना रोमांचक होगा कि आगामी मेगा नीलामी में कौन सी टीम दक्षिण अफ्रीकी अंडर-19 क्रिकेट टीम के स्टार को साइन करती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button