CricketNews

दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ जीता तो ट्विटर पर फैंस ने कहा, “उन्होंने हमें पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए कहा, और हम पाकिस्तान की तरह खेले”

Share The Post

डेविड मिलर (David Miller) ने भारत के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ग्रुप 2 में अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। उनके तेज गेंदबाजों ने एक मजबूत भारतीय बल्लेबाजी क्रम को 133 रनों तक सीमित कर दिया था।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 68(40) रन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बनाये। भारतीय गेंदबाजों के पास प्रोटियाज के लिए अन्य योजनाएं थीं, जोकि कई लोगों ने अनुमान लगाया था कि प्रोटियाज के लिए आसान लक्ष्य होगा। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर दी, जबकि भारतीय गेंदबाजों ने अपनी स्विंग से विरोधियों पर दबाव बनाया।

Advertisement

क्विंटन डी कॉक और रिली रूसो को एक ही ओवर में किया आउट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक और रिली रूसो को अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया। उन्होंने इन्होने दोनों को क्रमशः एक आउटस्विंगर और एक इनस्विंगर के साथ आउट किया। शमी और हार्दिक दोनों ने भी अनुशासित तरीके से गेंदबाजी की। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 3 विकेट खोकर 40 रन था और उन्हें जीतने के लिए 9 से ज्यादा के रनरेट से रन बनाने थे।

रिफ्रेशमेंट के एक छोटे से ब्रेक के बाद मार्कराम और मिलर ने 76 रन की साझेदारी की और अफ्रीका को मैच में वापस लेकर आये। भारतीय टीम की खराब फील्डिंग की वजह से दोनों ने ये साझेदारी निभा पायी। हार्दिक साझेदारी तोड़ने में सफल रहे, लेकिन “किलर मिलर” अंतिम ओवर में उपयुक्त समय पर उपयुक्त गेंदबाजों को निशाना बनाकर फिनिश लाइन पर अपना पक्ष रखने में सफल रहे। हालांकि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भारत के बल्लेबाज और फील्डर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने में फेल हो गए।

Advertisement

भारत की हार पर ट्विटर पर आयी जमकर प्रतिक्रियाएं

भारत के दक्षिण अफ्रीका से हार जानें की वजह से वो अंकतालिका में दूसरे स्थान पर खिसक गयी है। ऐसे में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। इनमें से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button