News

एशिया कप 2022 के सभी रोमांचक मुकाबलों की लाइव स्ट्रीम YuppTV पर देखिये

एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच होगा।

Share The Post

1984 में शुरू हुए एशिया कप (Asia Cup) को क्रिकेट के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में से एक माना जाता है। इस टूर्नामेंट में एशिया की टॉप टीमों के बीच मुकाबले देखने को मिलते हैं और फाइनल में जीतने वाली टीम ट्रॉफी की हकदार होती है। एशियाई देशों में क्रिकेट एक प्रिय खेल है और उनका अभिन्न अंग है।

एशिया कप के पिछले चौदह संस्करण काफी हद तक सफल रहे हैं और प्रशंसकों को काफी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला है। एशिया कप का पंद्रहवां संस्करण 27 अगस्त से 11 सितंबर तक शुरू होने वाला है, जहां छह एशियाई टीमें चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेंगी। चार साल के अंतराल के बाद, यह मार्की इवेंट संयुक्त अरब अमीरात में धूम मचाने के लिए तैयार है।

Advertisement

इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। उसी को ध्यान में रखते हुए एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में ही खेला जायेगा। यह दूसरा मौका होगा जब यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में होगा। इससे पहले 2016 में भी एशिया कप छोटे फॉर्मेट में ही खेला गया था। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन वहां राजनीतिक संकट के कारण इसे यूएई शिफ्ट किया गया।

महामारी के कारण, एशिया कप 2020 में रद्द हो गया और अब एक बार फिर से वापस आ रहा है। डिफेंडिंग चैंपियन और सात बार के विजेता भारत को इस बार भी टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। एशिया कप 2022 को आप YuppTv पर देख सकते हैं (Watch India vs Pakistan live on YuppTV)  और रोमांच का लुत्फ़ उठायें।

Advertisement

हांगकांग ने भी बनाई एशिया कप 2022 में जगह

एशिया कप के लिए भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को सीधे तौर पर प्रवेश मिला था। वहीं छठवीं टीम के रूप में हांगकांग ने क्वालीफायर्स जीतकर जगह बनाई है। हांगकांग ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ है। वहीं ग्रुप बी में अन्य तीन टीमें हैं।

टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से दुबई में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत से होगी। हालाँकि, टूर्नामेंट में होने वाले दूसरे मैच ने ज्यादा सुर्खियाँ बटोर ली हैं। भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को अपने अभियान के पहले मैच एक-दूसरे का सामना करेंगे। यह मुकाबला दुबई में होगा।

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मैच को YuppTv पर लाइव देखें और क्रिकेट के महामुकाबले का आनंद उठायें

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button