CricketNews

वीरेंद्र सहवाग ने की मांग पृथ्वी शॉ को टी20 इंटरनेशनल टीम में होना चाहिए तो ट्विटर पर फैंस ने कहा- वह निडर क्रिकेट खेल रहे है

Share The Post

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की करारी हार के बाद टीम के साथ क्या गलत हुआ इस चीज को लेकर अनगिनत सवाल उठ रहे हैं। इस पूरे वर्ल्ड कप में केएल राहुल (KL Rahul) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी भारत को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही थी।

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टॉप आर्डर की परेशानी को हल करने के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम सुझाया है। सहवाग अपनी विचार प्रक्रिया से पूरी तरह स्पष्ट थे कि क्यों शॉ को भारतीय पक्ष का हिस्सा होना चाहिए और वह भारत के शुरूआती संकटों को कैसे सुलझा सकते हैं।

Advertisement

पृथ्वी शॉ के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात

सहवाग ने कहा, ‘एक नाम जो मैं देखना चाहता था वह था पृथ्वी शॉ। वह टी20 टीम या वनडे टीम में नहीं है। वह लंबे समय से टेस्ट में नहीं है। मैं उन्हें वापस देखना चाहता हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम में होंगे। पृथ्वी टॉप आर्डर में 150 के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं, वह टी 20 क्रिकेट के लिए उपयुक्त हैं। आप कम से कम उसे एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ले सकते थे।”

पृथ्वी ने हाल ही में खत्म हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने मुंबई को खिताब जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उम्मीद की जा रही थी कि शॉ को न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना जाएगा लेकिन उन्हें एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया जोकि हैरान कर देने वाला था। फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स का कहना था कि उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए था।

Advertisement

खुद एक आक्रामक सलामी बल्लेबाज होने के नाते, सहवाग एक ऐसे बल्लेबाज की अहमियत जानते हैं जो पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल करते हुए टॉप आर्डर पर तेजी से रन बना सकता हैं। सहवाग के इस बयान के बाद ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रही है। ट्विटर पर आयी कुछ प्रतिक्रियाएं यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button