News

ओवल टेस्ट में रोहित को मैन ऑफ द मैच दिए जाने के बाद ट्विटर पर छिड़ी जंग

Share The Post

केनिंग्‍टन ओवल के मैदान में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 157 रन से मात देकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। ओवल में भारतीय टीम की 50 साल बाद जीत हुई है, इससे पहले साल 1971 में अजीत वाडेकर की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को हराया था।

चौथे टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त बना ली है। यानि कि अब अगर इंग्लैंड अगला टेस्ट मैच जीतता भी है तो भी भारत सीरीज नही हारेगा क्योंकि तब सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म होगी। तीसरे टेस्ट में हुई हार पर भारी आलोचना झेलने वाली टीम इंडिया ने केनिंग्‍टन ओवल में खेलते हुए एक बार फिर साबित कर दिया कि पिछड़ने के बाद भी टीम में वापसी करने का दम-खम है।

Advertisement

इस टेस्ट में, भारत को मिली भारी भरकम जीत से जहाँ कुछ खेल प्रशंसक खुश दिखाई दिए तो एक ऐसा तबका भी सामने आया जो टीम इंडिया के मैच जीतने से तो खुश था लेकिन रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच दिए जाने के कारण विरोध दर्ज करता हुआ दिखाई दिया।

दरअसल, रोहित शर्मा ने इस टेस्ट की पहली पारी में 11 और दूसरी में 127 रन बनाए थे जबकि शार्दुल ठाकुर ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ते हुए पहली पारी में 57 और दूसरी में 60 रन बनाए साथ ही उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 3 विकेट भी हासिल किए।

Advertisement

चूंकि, शार्दुल ने न केवल बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए रोरी बर्न्स और जो रूट के बड़े विकेट हासिल किए, जिसने इंग्लैंड की ताबूत में कील ठोंकने का काम किया। मैच की चौथी पारी में रुट के आउट होने के बाद ही भारतीय टीम की जीत तय हो गयी थी।

ट्विटर पर यूज़र्स ने ओवल टेस्ट में शार्दुल को मैन ऑफ़ द मैच बनाये जाने की वकालत की

ऐसे में सबको यही उम्मीद थी कि मैन ऑफ द मैच शार्दुल ही होंगें लेकिन ऐसा नही हुआ और रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित कर दिया गया। इसके बाद खेल प्रशंसकों का गुस्सा फूट पड़ा और ट्विटर पर रोहित के स्थान पर शार्दुल को मैन ऑफ द मैच दिए जाने की मांग करते हुए सैकड़ों ट्वीट दिखाई दिए।

Advertisement

आइये नजर डालते हैं कुछ टॉप ट्वीट्स पर :

Advertisement

https://twitter.com/DeeCricGirl/status/1434910935072735235?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1434910935072735235%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fsportsamaze.com%2Fcricket%2Fnews%2Frohit-sharma-or-shardul-thakur-twitter-picks-man-of-the-match-for-the-oval-test%2F

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button