CricketNews

ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए बताया कि क्यों टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब तक का सबसे अच्छा टी20 वर्ल्ड कप है

Share The Post

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहा है। इसके अलावा इस मेगा इवेंट में इतिहास कई बड़े उलटफेर देखने को मिले।

जहां हमने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को परेशान करते हुए देखा, वहीं हमने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज में कमजोर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हराते हुए देखा।

Advertisement

कुल मिलाकर, टूर्नामेंट में बहुत सारे मूमेंट्स, ट्विस्ट और टर्न देखे गए, जिसने मैच के भाग्य का फैसला किया। टी20 वर्ल्ड कप के आठवें एडिशन ने हमें अभी तक काफी कुछ सीखने को मिला कि कभी भी किसी भी टीम को कम नहीं आंकना चाहिए। कोई भी छोटी टीम बड़ी टीम को मात दे सकती हैं बशर्ते वे खेल को नए नजरिए से देखें। यदि कोई टीम विपक्ष की कमजोरियों को उजागर करने में सफल हो जाती है, तो वे जीतने में सफल रहती हैं।

Advertisement

जीत की तलाश में टीमें आपस में लड़ती हैं, इसे कौन जीतेगा?

ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टूर्नामेंट लगभग चरम सीमा पर पहुंच गया है और अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि सेमीफाइनल में कौन पहुंचेगा। उनकी जर्नी का भाग्य उनके प्रत्येक अंतिम मैच को खेलने के बाद ही तय किया जाएगा।

इस बीच, आइए एक नज़र डालते हैं कि टूर्नामेंट अब तक कैसा रहा। यह सब नामिबिया के साथ शुरू हुआ जिसने ग्रुप स्टेज के पहले गेम में श्रीलंका को हराया। वही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने अगले गेम में नीदरलैंड को मात दी। दूसरी ओर, डच क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हराने वाली जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को मात दी।

Advertisement

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने प्रतियोगिता में भारतीय टीम को हराने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम को शिकस्त दी। विशेष रूप से, भारतीय टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराया और टूर्नामेंट आश्चर्य से भरा हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button