CricketNews

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली को हराना मुश्किल है

Share The Post

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की भरपूर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोहली को सीमित ओवरों के क्रिकेट में हराना मुश्किल है क्योंकि उनका औसत शानदार है।

विराट कोहली को क्रिकेट का खेल खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं। अपने करियर के शुरुआती स्टेज में संघर्ष करने के बाद, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी खुद की एक कहानी लिखी, जिसने उन्हें क्रिकेट के बादशाह में बदल दिया।

Advertisement

विराट कोहली ने वनडे में अपना 45वां शतक लगाया

कोहली ने करियर की सफलता का स्वाद चखा है और अभी भी रास्ते में कई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और तीनों प्रारूपों में शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं और शायद भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ लीडर्स में से एक हैं।

267 वनडे मैचों में 57.48 का औसत रखने वाले, कोहली ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए पहले वनडे में अपने बल्ले की धार एक बार फिर दिखाई। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शानदार खेल दिखाया और अपना 45वां वनडे शतक और इंटरनेशनल मैचों में 73वां शतक जड़ा। वो अब वनडे में सचिन के शतकों से सिर्फ 4 शतक दूर है।

Advertisement

कोहली ने अपनी पारी को अच्छी तरह से तैयार किया और थोड़ी देर के लिए सावधानी बरतने के बाद अच्छा खेल दिखाया और केवल 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने श्रीलंका की गेंदबाजी लाइनअप की कुटाई की और वनडे मैचों के इतिहास में सबसे तेज 12500 रन पूरे करने वाले बन गए। इसके अलावा वह वनडे मैचों में श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए।

उन्होंने भारत को बोर्ड पर 350 से अधिक रन बनाने में मदद की। कोहली ने सिर्फ 80 गेंदों में अपना शतक जड़ा और अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्होंने इस मैच में 87 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली। कोहली ने न केवल अपना 45वां एकदिवसीय शतक जड़ा, बल्कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए कुछ रिकॉर्ड भी तोड़े।

Advertisement

व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली को हराना मुश्किल है- मार्नस लाबुशेन

विराट कोहली के द्वारा लगभग हर रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने उनकी तारीफ की। प्राइम वीडियो पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, “व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली को हराना मुश्किल है, उनका औसत शानदार है।” विराट कोहली अगली बार एक्शन में दिखाई देंगे जब भारत 15 जनवरी को तीसरे वनडे में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button