FeatureNews

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह ले सकते हैं ये दो प्लेयर्स

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में लगातार दो सीरीज जीतने के बाद बेहद उत्साहित नजर आ रही है। दरअसल, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे और फिर टी20 सीरीज में बुरी तरह से मात देते हुए क्लीन स्वीप किया है। हालांकि, अब फैंस के लिए एक बुरी खबर है कि टी20 सीरीज के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Advertisement

दरअसल, टीम इंडिया को 24 फरवरी को श्रीलंका के विरुद्ध तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है। लेकिन, मिडिल ऑर्डर के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। जिस कारण यह सवाल उठ रहा है कि अब पहले टी 20 मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह कौन लेगा।

Advertisement

आज के इस लेख में हम उन दो प्लेयर्स पर एक नजर डालते हैं जो श्रीलंका के विरुद्ध होने वाले पहले मैच में सूर्यकुमार यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

1.) संजू सैमसन:

संजू सैमसन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन, आईपीएल 2021 और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। जिसके बाद टीम इंडिया में एक बार फिर उनकी वापसी हुई है।

Advertisement

संजू सैमसन ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। लेकिन, अब तक वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। यही कारण है कि, डेब्यू के 7 साल बाद भी वह टीम इंडिया के लिए महज 10 टी20 मैच ही खेल सके हैं।

इन मैचों में संजू सैमसन के बल्ले से महज 117 रन ही निकल सके हैं। जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 27 रहा है। लेकिन, वह सूर्यकुमार यादव के स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए एक दम फिट हो सकते हैं। क्योंकि, दोनों ही तेज तर्रार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

Advertisement

2.) रुतुराज गायकवाड़ भी ले सकते हैं सूर्यकुमार यादव की जगह:

इस सूची में रुतुराज गायकवाड़ का नाम पहले स्थान पर भी हो सकता था। लेकिन,वेस्टइंडीज के विरुद्ध हुई टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। यही कारण है कि हमने रुतुराज गायकवाड़ को दूसरे स्थान पर रखा है।

हालांकि, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बना सकते हैं। क्योंकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में उन्हें सिर्फ आखिरी टी20 मैच में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला था।

Advertisement

निश्चित तौर पर वह तीसरे टी20 मैच में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन, आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी करते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम करने वाले प्लेयर को कुछ और मौके मिल सकते हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button