News

ओवल में शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Share The Post

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच (ENG vs IND) के तीसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वह किया जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। दरअसल, रोहित शर्मा अब तक टेस्ट मैचों में 7 शतक बना चुके थे लेकिन यह सभी शतक भारत की सरजमीं पर थे। लेकिन, ओवल टेस्ट के तीसरे दिन रोहित ने विदेशी धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया।

Advertisement

रोहित शर्मा ने बनाया इंग्लैंड में खास रिकॉर्ड

इस पहले टेस्ट शतक के साथ ही रोहित ने कई ऐसे कीर्तिमान भी हासिल कर लिए जो अब तक कोई अन्य खिलाड़ी नही कर पाया था। ओवल टेस्ट में शतक बनाने के बाद, रोहित ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिसने इंग्लैंड के 7 अलग-अलग मैदानों पर शतक जड़ा हो। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एजबेस्टन, ब्रिस्टल, लीड्स, मैनचेस्टर, साउथैम्पटन, नॉटिंघम और अब केनिंग्टन ओवल में भी शतक बनाया है।

Advertisement

किसी देश के 7 अलग-अलग मैदानों में शतक जड़ना एक ऐसे क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसे शुरुआत में ओवरसीज कंडीशंस के लिए अच्छे खिलाड़ी के रूप में नही देखा गया था।

Advertisement

इसके अलावा, रोहित शर्मा अपने टेस्ट करियर का आठवां यह शतक पूरा करते ही राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ी को पीछे छोड़ते हुए दिग्गज विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रोहित शर्मा के इंग्लैंड के विरुद्ध अब 9 शतक हो चुके हैं और वे सर डॉन ब्रैडमैन के 11 शतकों के रिकॉर्ड से बस दो कदम ही पीछे हैं।

वास्तव में, रोहित भारतीय टीम के ऐसे सलामी बल्लेबाज हैं जिसका कोई दूसरा विकल्प निकट भविष्य में दिखाई नही दे रहा है। रोहित की खास बात यह है कि वह किसी एक फॉर्मेट के खिलाड़ी नही हैं बल्कि टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों में भी शानदार प्रदर्शन दिखा चुके हैं और भारतीय टीम की कामयाबी में रोहित ने जबरदस्त तरीके से अपने बल्ले के साथ योगदान दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button