CricketNews

रिकी पोंटिंग ने इस भारतीय बल्लेबाज को सबसे बेहतर बताते हुए कही ये बड़ी बात

Share The Post

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जमकर तारीफ की है। वह स्काई द्वारा खेले जाने वाले शॉट्स से चकित रह गया और कहा कि उनसे बेहतर कोई नहीं है।

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म है और सबसे छोटे प्रारूप में लगातार रन बनाते हुए आ रहे है। इस वजह से भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में और भी मजबूत बना दिया है।सूर्यकुमार यादव भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने के मुख्य कारणों में से एक थे।

Advertisement

उन्होंने इस मेगा इवेंट में 6 मैच खेले और 189.68 के शानदार इकॉनमी रेट की मदद से 239 रन अपने खाते में जोड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं उनका हाईएस्ट स्कोर 68 रन रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने ICC T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर जीता

वह हाल ही में आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर 1 रैंक के बल्लेबाज बने और पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में टॉप रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 31 मैचों में 187.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1164 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक और 2 शतक लगाए है।

Advertisement

वहीं उनका हाईएस्ट स्कोर 117 रन रहा है। टी20 इंटरनेशनल में उनके प्रभावशाली रन और स्ट्रोक खेलने की क्षमता ने उन्हें नए Mr.360 का टैग दिया है। सूर्य ने मैदान के हर हिस्से में रन बनाए हैं और पूरे मैदान में रन बनाने की उनकी क्षमता ने गेंदबाजों को भारी दबाव में डाल दिया है।

विकेटकीपर के पीछे और फाइन लेग के ऊपर से हिट करते हुए उनके कुछ शॉट शानदार हैं- पोंटिंग

सूर्यकुमार यादव के धमाकेदार स्ट्रोक प्ले ने रिकी पोंटिंग को चकित कर दिया। उन्हें लगता है कि फिलहाल उनसे बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं है। उनकी भरपूर तारीफ करते हुए उन्होंने कहा:

Advertisement

“सूर्यकुमार यादव के विकेटकीपर के पीछे और फाइन लेग के ऊपर से हिट करके खेलने वाले कुछ शॉट शानदार हैं, वह अभी किसी से भी बेहतर कर रहे हैं।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button