Feature

वो 4 टीमें जिनके खिलाफ रोहित शर्मा वनडे में खेले है लेकिन शतक बनाने में रहे है नाकाम

Share The Post

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी का जिम्मा उठा रहे है। वहीं बतौर बल्लेबाज उनका जितना अच्छा रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल और वनडे क्रिकेट में है, उतना अच्छा टेस्ट क्रिकेट में नहीं है। वहीं वनडे में वो इकलौते ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे में 3 दोहरे शतक बना रखें है। भारतीय कप्तान ने अपने वनडे करियर में कई शानदार पारियां खेलते हुए भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस दौरान उन्होंने कई टीमों के खिलाफ वनडे में शतक बनाये है। हालांकि कुछ ऐसी टीमें भी रही है जिनके खिलाफ वो वनडे में शतक नहीं बना पाए है। तो आज हम आपको मन 4 टीमों के बारे में बताने जा रहे है जिनके खिलाफ रोहित वनडे में शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए है।

Advertisement

1. अफगानिस्तान

रोहित ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ दो वनडे खेले हैं। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहला वनडे मैच 2014 के एशिया कप में खेला था। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 पर सिमट गयी थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 32.2 ओवर में 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया था। इस मैच में रोहित ने 24 गेंद में एक चौके की मदद से नाबाद 18 रन बनाये थे।

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने दूसरा वनडे मैच 2019 के वर्ल्ड कप में खेला। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 224 रन का स्कोर बनाया था। रोहित इस मैच में मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि भारत ने यह मैच 11 रन से अपने नाम कर लिया था।

Advertisement

2. हांगकांग

भारत और हांगकांग नियमित रूप से एकसाथ क्रिकेट नहीं खेलते है लेकिन रोहित हांगकांग के खिलाफ दो वनडे मैच खेले है। उन्होंने पहला मैच 2008 के एशिया कप में खेला था। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 4 विकेट खोकर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहित इस मैच में 29 गेंद में मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि भारत ने इस मैच में हांगकांग को 256 के बड़े अंतर से हरा दिया था।

इसके बाद उन्होंने 2018 में हांगकांग के खिलाफ खेले दूसरे वनडे मैच में 22 गेंद में 4 चौको की मदद से 23 रन की पारी खेली। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 285 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम 8 विकेट खोकर 259 रन ही बना सकी और उन्हें 26 रन से हार का स्वाद चखना पड़ा।

Advertisement

3. आयरलैंड

रोहित शर्मा ने 2007 में आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया था लेकिन उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया था। इसके बाद उन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 259 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 36.5 ओवरों में 8 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में रोहित ने 66 गेंद में 66 रन बनाये थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के भी जड़े थे।

4. यूएई

2015 के वर्ल्ड कप में रोहित ने संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था। इस मैच में यूएई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 31.3 ओवरों में 102 रन पर ढेर हो गयी थी। वहीं भारत ने यह मैच 18.5 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत लिया था। रोहित ने इस मैच में 55 गेंद में नाबाद 57 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button