News

भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर पृ्थ्वी शॉ ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

यह काफी चौंकाने वाली बात है कि मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को उनके लगातार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है। भारत की मुख्य टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है और आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी में जुटी है। हालांकि शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेल रही है जिसमें टीम इंडिया के कुछ युवा और कुछ अनुभवी खिलाड़ी टीम में शामिल हैं। हालंकि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

शॉ (Prithvi Shaw) ने पिछली बार श्रीलंका का दौरा किया था जहां उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी भूमिका निभाई थी। उसके बाद उन्हें मेन इन ब्लू की जर्सी में नहीं देखा गया है। शॉ (Prithvi Shaw) ने लिस्ट ए की 46 पारियों में 56 की औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 17 अर्धशतक जमाए हैं। हालांकि भारतीय चयनकर्ताओं ने उनकी जगह ऋतुराज गयाकवाड़, ईशान किशन और रजत पाटिदार को टीम में शामिल करने का फैसला लिया था।

Advertisement

मैनें 7-8 किलो कम किया है: पृथ्वी शॉ

टीम में अपनी चयन को लेकर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) निराश हैं लेकिन उन्होंने कहा है कि वह मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

खेलतक.कॉम से बात करते हुए पृथ्वी (Prithvi Shaw) ने कहा, मैं काफी निराश हूं, मैं रन बना रहा हूं, मैं काफी मेहनत कर रहा हूं लेकिन मुझे भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। इससे निराशा तो होती है लेकिन ठीक है जब उन्हे लगेगा की मुझे मौका मिलना चाहिए तब वह मुझे मौका देंगे। मुझे जो भी अवसर मिलेगा,चाहे वह ए टीम के साथ हो या मुख्य टीम में, मैं रन बनाने की कोशिश करूंगा और टीम में अपना स्थान बनाने की पूरी कोशिश करूंगा।

Advertisement

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के टीम से बाहर होने का प्रमुख कारण उनकी फिटनेस है। 22 वर्षीय बल्लेबाज की फिटनेस टीम के लिए चिंता का विषय रहा है। जिसके कारण वह टीम इंडिया में जगह बनाने में विफल रहे हैं।

इस पार बात करते हुए शॉ (Prithvi Shaw) ने कहा, मैंने अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किए हैं लेकिन मैंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। मैंने आईपीएल के बाद से अपना वजन 8 किलो कम किया है और मैं काफी समय जिम में बिता रहा हूं। मैंने काफी दिनों से कुछ मीठा नहीं खाया है और चाइनीज खाने को भी मैं अब हाथ नहीं लगा रहा हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button