News

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

Share The Post

T20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। जिस टीम में बेहतर बल्लेबाज होते हैं उसे जीतने का दावेदार माना जाता है। विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर खेल के इस प्रारूप में हमने कई ऐसे खिलाड़ी देखें है जो ढेर सारे रन बनाते हैं और अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाते हैं। आईपीएल भी एक T20 लीग ही है।

उसी प्रकार आईपीएल में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो किसी विशेष टीम के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। आज हम बात करते ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

Advertisement

#5. विराट कोहली बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (887 रन)

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स बड़ी रास आती है। उनके खिलाफ कोहली का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली गई 25 पारियों में कोहली ने 8 अर्धशतक की बदौलत 42.23 की औसत से 887 रन बनाए है। 90 रन की नाबाद पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

#4. विराट कोहली बनाम दिल्ली कैपिटल (897 रन)

चेन्नई सुपर किंग्स की तरह ही दिल्ली कैपिटल्स भी विराट कोहली को उतनी ही भाती है। अपनी घरेलू टीम के खिलाफ कोहली ने 23 आईपीएल मैचों की 22 पारियों में 59.8 के लाजवाब औसत से 897 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन का रहा है।

Advertisement

#3. डेविड वॉर्नर बनाम पंजाब किंग्स (906 रन)

ऑस्ट्रेलिया का यह खब्बू बल्लेबाज जब भी चलता है तो उसकी बल्लेबाजी देखने लायक होती है। डेविड वॉर्नर आईपीएल इतिहास के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑरेंज कैप पर तीन बार कब्जा किया है।
पंजाब किंग्स के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने मात्र 19 पारियों में 53 के बेहतरीन औसत से 906 रन बनाए हैं जिसमें 11 अर्धशतक शामिल है।

#2. डेविड वॉर्नर बनाम केकेआर (912 रन)

आईपीएल के सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को केकेआर के खिलाफ खेलना बेहद ही पसंद है। केकेआर के खिलाफ खेली गई 23 पारियों में उन्होंने 146 के स्ट्राइक रेट और 45 की औसत से अब तक 912 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 126 रनों का है।

Advertisement

#1. रोहित शर्मा बनाम केकेआर (939 रन)

इस सूची के टॉप पर कोई और नहीं बल्कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। हम सब जानते हैं कि रोहित शर्मा को ईडन गार्डेंस का मैदान कितना रास आता है। उसी प्रकार कोलकाता की टीम भी उन्हें उतनी ही पसंद है और उन्होंने उनके खिलाफ खेले गए 27 मैचों में सबसे अधिक 939 रन बनाए हैं। इसमें छह अर्धशतक और उनके आईपीएल करियर का एकमात्र शतक भी शामिल है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button