NewsSocial

मोहम्मद रिज़वान ने अपने सफ़ेद तकिये को लेकर किया खुलासा, कहा उस तकिये के बिना नहीं रह सकता एक भी दिन

Share The Post

आप में से कई लोगों ने एयरपोर्ट्स पर खींची गई मोहम्मद रिज़वान की उन तस्वीरों को देखा होगा जिनमें वो अपने हाथों में एक सफ़ेद तकिये को ले जाते हुए दिख रहे हैं. कई बार लोगों के मन में ये ख्याल आता था कि आखिर उस तकिये में ऐसा क्या है कि रिज़वान हर जगह उसे अपने साथ ले जाते हैं.

अब रिज़वान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के यूट्यूब चैनल से बात करते हुए खुद ही ये खुलासा किया है कि वो सफ़ेद तकिया हमेशा अपने साथ क्यों ले जाते हैं.

Advertisement

मोहम्मद रिज़वान के मुताबिक़, विकेटकीपिंग करते हुए उनका रोल बाकी खिलाड़ियों से अलग है. उन्हें ज्यादातर समय हेलमेट पहनना पड़ता है, बैटिंग के अलावा स्पिनरों के सामने विकेटकीपिंग करते हुए भी. इसके अलावा विकेटकीपर को हर बॉल पर ऊपर नीचे जाना पड़ता है ताकि जब बॉल उसकी तरफ आये तो वो बॉल को पकड़ने के लिए सही पोजीशन में हो.

मोहम्मद रिज़वान ने बताया उनका तकिया करता है उनकी रिकवरी में मदद

उनकी एक विकेटकीपर के तौर पर जो मूवमेंट होती है, वो उनकी गर्दन और उनके पीठ के हिस्से पर काफी जोर डालती है और हर मैच के बाद उनकी रिकवरी थोड़ी मुश्किल होती है. अपनी रिकवरी सही करने के लिए उन्हें अच्छी नींद चाहिए होती है और उनका ये सफ़ेद तकिया इस बात को सुनिश्चित करता है कि उन्हें हर मैच के बाद अच्छी नींद मिले.

Advertisement

मोहम्मद रिज़वान ने ये भी खुलासा किया कि उन्हें अपने तकिये की ऐसी आदत है कि वो एक दिन भी बिना उस तकिये के नहीं सोते. टूर्नामेंट के दौरान एक जगह से दूसरी जगह जाते हुए अगर वो चाहें तो वो तकिया बैग में डाल कर अलग से भेज सकते हैं, पर वो इस बात को लेकर निश्चित नहीं होते कि अलग से भेजने पर वो तकिया उन्हें समय पर मिलेगा. तो वो उस तकिये को खुद अपने हाथों में उठा कर एक जगह से दूसरी जगह ले जाते हैं.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button