News

मैनचेस्टर यूनाइटेड क्रिकेट टीम यूएई टी20 लीग में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार

Share The Post

दुनिया भर में क्रिकेट का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस बढ़ते क्रेज के बीच इससे जनरेट होने वाला रेवेन्यू भी कई गुना अधिक बढ़ रहा है। यही कारण है कि, दुनिया भर के देश अब क्रिकेट को कमाई का जरिया बनाने में जुट गए हैं। भारत में जब पहली बार आईपीएल की शुरुआत हुई तब से लेकर अब तक दुनिया भर में कई देश इस तरह की लीग शुरू कर चुके हैं। हालिया खबर, फुटबॉल के मशहूर क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब से जुड़ी हुई है।

दरअसल, इंग्लिश फुटबॉल क्लब इतिहास के सबसे सफल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के सह-अध्यक्ष अवराम ग्लेज़र ने दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के अध्यक्ष शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की है। यह मुलाकात, मैनचेस्टर यूनाइटेड क्रिकेट टीम की लांचिंग को लेकर हुई है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आईपीएल में भी लगाई थी बोली

गौरतलब है कि, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूएई में होने वाली टी20 लीग में एक टीम खरीदी है। यह लीग अगले वर्ष यानी जनवरी 2023 में शुरू होगी। कई क्रिकेट फैंस को यह याद होगा कि गत वर्ष जब आईपीएल की टीमों के लिए बोली लगाई जा रही थी तब भी उन्होंने एक टीम को खरीदने के लिए बोली लगाई थी।

Advertisement

हालांकि, उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली थी। जिसके बाद, जिन दो टीमों के लिए बोली लगाई गई थी। उनके राइट्स आरपीएसजी ग्रुप जो अब लखनऊ सुपर जायंट्स है और सीवीसी कैपिटल जो अब गुजरात टाइटंस है को हासिल हुए थे।

उल्लेखनीय है कि, मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के सह-अध्यक्ष अवराम ग्लेज़र और दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल के अध्यक्ष शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम शेख मंसूर के बीच हुई मुलाकात के बाद शेख मंसूर ने ट्वीट कर बताया है कि, उन्होंने दुबई में टी 20 लीग को शुरू करने के लिए चर्चा की है। साथ ही दुबई को ‘स्पोर्टिंग हब’ के रूप में तैयार करने को लेकर भी बातचीत की गई है।

शेख मंसूर ने इस बातचीत के दौरान की दोनों लोगों की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, ”मैंने आज मैनचेस्टर यूनाइटेड के को-चेयरमैन अवराम ग्लेज़र से मुलाकात की है। इस बातचीत में हमने दुबई को ग्लोबल स्पोर्टिग हब के रूप में आगे बढ़ाने को लेकर साथ में मिलकर काम करने के लिए चर्चा की है। हमने जनवरी 2023 में मैनचेस्टर यूनाइटेड क्रिकेट टीम समेत अन्य टीमों वाली यूएई टी20 क्रिकेट लीग के लॉन्च पर भी चर्चा की है।”

Advertisement

Advertisement

बता दें कि, मैनचेस्टर यूनाइटेड दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लबों में से एक है। मैनचेस्टर स्थित इस क्लब ने अब तक इंग्लिश क्लब के इतिहास में सबसे अधिक लीग खिताब जीतने के अलावा तीन यूईएफए चैंपियंस लीग ट्राफियां भी जीती हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button