News

महेला जयवर्धने ने किया अपनी ड्रीम टी20 टीम का ऐलान, एक भारतीय को दी जगह

Share The Post

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने अपनी ड्रीम टी-20 टीम के पहले 5 खिलाड़ी चुने हैं। इन पाँच खिलाड़ियों में उन्होंने पाकिस्तान से 2 और इंग्लैंड, भारत और अफ़ग़ानिस्तान से एक-एक खिलाड़ी चुना है।

जयवर्धने ने संजना गणेशन के साथ द आईसीसी रिव्यू के ताज़ा एपिसोड में बात करते हुए इस समय के शीर्ष 5 टी-20 खिलाड़ियों को अपनी 11 लोगों की टी-20 टीम के पहले पाँच खिलाड़ियों के रूप में चुना। इन पाँच खिलाड़ियों में पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान, भारत से जसप्रीत बुमराह, इंग्लैंड से जोस बटलर और अफ़ग़ानिस्तान से ज़ाहिर तौर पर राशिद खान का नाम शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों को महेला जयवर्धने ने उनकी मौजूदा फॉर्म के आधार पर चुना है।

महेला जयवर्धने ने की राशिद खान की तारीफ

बातचीत में उन्होंने कहा, “गेंदबाज मेरे लिए टी-20 क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं और राशिद खान एक क़ाबिल स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वह सातवें या आठवें नंबर के बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और आप अपने टीम की क्षमता व संयोजन के आधार पर अलग-अलग परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। वह पारी के 20 ओवरों के दौरान अलग-अलग चरणों में गेंदबाजी भी कर सकते हैं, जैसे पावरप्ले के दौरान या बीच के ओवरों में और साथ ही डेथ ओवर्स में भी। वे किसी भी परिस्थिति में बुरा विकल्प नहीं हैं, इसलिए मेरी पहली पसंद राशिद होंगे।”

Advertisement

भारतीय प्लेयर के रूप में जसप्रीत बुमराह को दी जगह

महेला जयवर्धने ने बल्लेबाजों के तौर पर इंग्लैंड के ओपनर बटलर और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को चुना है। बटलर इस समय शानदार फ़ॉर्म में हैं और आईपीएल के हालिया सीज़न में अब तक 3 शतक मार चुके हैं। वहीं रिजवान भी पिछले साल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इनके बाद जयवर्धने ने दो तेज गेंदबाज़ों के रूप में पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी और भारत के जसप्रीत बुमराह को रखा है। ये पाँचों खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने हाल ही में टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने आगे कहा, “जोस बटलर शुरुआत से ही इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं। पिछले साल यूएई की कठिन परिस्थितियों में पिछले साल हुए टी-20 विश्व कप में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इस आधार पर बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत मैं उनके साथ करना चाहूँगा। वह तेज व स्पिन, दोनों ही तरह की गेंदबाजी को बढ़िया तकनीक से खेलते हैं और ज़रूरी आक्रामकता भी उनके भीतर है।”

महेला जयवर्धने ने इन पाँच खिलाड़ियों के रूप में एक टॉप का कॉम्बिनेशन चुना है, जिसमें उन्होंने दो बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज, दो शानदार गेंदबाज और एक दमदार स्पिनर शामिल है। श्रीलंका की टीम के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने के बाद अब कोचिंग की दुनिया में फेमस महेला जयवर्धने इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं। वे आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में भी शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button