CricketNews

भारत घरेलू सीजन के दौरान खेलेगा 4 टेस्ट और 9 वनडे मैच, ट्विटर पर फैंस ने कहा- “लंबे प्रारूप में अब और आराम नहीं”

Share The Post

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर है कि गुरुवार को बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी घरेलू सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की। घरेलू सीजन जनवरी 2023 में शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम 2023 से घरेलू सीजन के दौरान 4 टेस्ट और 9 वनडे खेलने जा रही है। इस चीज पर फैंस जमकर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे है।

Advertisement

घरेलू सीजन में भारत को 4 टेस्ट और 9 वनडे खेलने हैं

यह 2023 के पहले तीन महीनों में भारत के लिए एक पैक्ड शेड्यूल होगा। श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों के खिलाफ, भारत 3 वनडे और 3 टी20 मैचों में शामिल होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों के साथ असाइनमेंट समाप्त करने से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार महत्वपूर्ण टेस्ट की मेजबानी करेगा। इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल 2023 की तैयारी और मुकाबला करेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप का साल होने के बावजूद भारत टी20 फॉर्मेट में हिस्सा लेगा। जून से पहले दो महीने का आईपीएल भी खेला जाएगा। अब देखना होगा कि मैनेजमेंट इसके लिए टीम को किस तरह से मैनेज करेगा। जब टेस्ट की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच भारतीय टीम के लिए काफी कुछ तय करेंगे।

Advertisement

टीम इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है उसे ठीक करने के लिए भारत को यह सीरीज जीतनी होगी। राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को कॉम्बिनेशन स्थिर करने के लिए नौ वनडे मैचों का भी उपयोग करना होगा। जून के बाद, टीम को आगे के प्रयोगों के बजाय केवल टूर्नामेंट की तैयारी करनी होगी।

बीसीसीआई द्वारा घेरलू सीजन की घोषणा करने पर ट्विटर पर आ रही फैंस की प्रतिक्रियाएं

इस बीच, भारतीय फैंस को हाल ही के महीनों में निराशा हुई है और इसलिए, ट्विटर पर खूब प्रतिक्रियाएं आईं। 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में जहां भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गयी, वहीं बांग्लादेश से वनडे सीरीज हारना टीम के लिए बेहद शर्मनाक है।

Advertisement

बेशक, टी20 इंटरनेशनल को शामिल करने से बहुतों को खुशी नहीं हुई और वनडे सीरीज के मैचों में कमी की भी आलोचना हुई। वहीं बीसीसीआई द्वारा घेरलू सीजन की घोषणा करने पर ट्विटर पर आयी कुछ प्रतिक्रियाएं यहाँ दी गयी है:

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button