CricketNews

भारत ने सर्वाधिक इंटरनेशनल जीत के साथ कैलेंडर वर्ष का अंत किया, ट्विटर पर फैंस ने कहा- केवल तभी हारे जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 2022 में सबसे अधिक इंटरनेशनल जीत (46) के साथ कैलेंडर ईयर समाप्त होने के बाद ट्विटर पर फैंस ने अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है।

उन्होंने मेन इन ब्लू पर मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि वे सभी मैच हार गए जो बहुत मायने रखते थे। भारतीय टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार गयी थी।

Advertisement

भारत ने सबसे अधिक इंटरनेशनल जीत के साथ कैलेंडर वर्ष का किया अंत

2022 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उतार-चढ़ाव भरा साल रहा। उन्होंने द्विपक्षीय सीरीज में क्रिकेट का एक चौंका देने वाला ब्रांड प्रदर्शित किया लेकिन प्रमुख घटनाओं और मैचों में दबाव के आगे घुटने टेक दिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट और वनडे मैचों में हार के साथ साल की शुरुआत की, लेकिन उसके बाद, उन्होंने वापसी की और वेस्टइंडीज को घर में वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हराया। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हराया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज ड्रा हो गयी थी। हालांकि उन्होंने दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आयरलैंड को हरा दिया। कई लोगों ने उनसे इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल पांचवां टेस्ट जीतने की उम्मीद की थी, लेकिन वे इसमें जीत हासिल नहीं कर पाए और 7 विकेट से हार गए, जिससे सीरीज 2-2 से बराबरी पर रही।

Advertisement

हालांकि उन्होंने अपना व्हाइट-बॉल का फॉर्म जारी रखा क्योंकि भारत ने इंग्लैंड को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज दोनों में हरा दिया। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को व्हाइट-बॉल सीरीज में हरा दिया। वहीं एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड में उन्हें श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जानें से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को घर पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज हरा दी। भारतीय टीम को मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और उनका टूर्नामेंट जीतने का सपना टूट गया।

Advertisement

वर्ल्ड कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को हराया लेकिन वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद बांग्लादेश के हाथों भी वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी। हालाँकि, उन्होंने साल का अंत हाई लेवल पर किया क्योंकि उन्होंने टेस्ट श्रृंखला में बांग्लादेश को हराया था। उन्होंने इस साल 46 जीत पूरी की, जो 2022 में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा है।

भारत ने कैलेंडर वर्ष में हासिल की सबसे ज्यादा इंटरनेशनल जीत तो ट्वीटर पर आ रही फैंस की प्रतिक्रियाएं

जैसे ही भारत कैलेंडर वर्ष को सबसे अधिक इंटरनेशनल जीत के साथ समाप्त किया तो ट्विटर पर फैंस ने इस पर प्रतिक्रियाएं दी। उन्होंने टीम के प्रयास की सराहना की, लेकिन मेन इन ब्लू का उड़ाते हुए कहा कि वे सभी मैच हार गए जो बहुत मायने रखते थे। ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं में से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button