News

हर्षा भोगले इन दो भारतीय युवा प्लेयर्स के लिए बार-बार देख रहे हैं विजय हजारे ट्रॉफी का स्कोरकार्ड

Share The Post

जाने माने क्रिकेट कमेंटेटर और क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले भारत के दो युवा क्रिकेटर्स से बेहद प्रभावित दिखाई दे रहे हैं। जैसा कि, आप सोच रहे होंगे ये दोनों प्लेयर रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर हैं।

दरअसल, दोनों ही युवा खिलाड़ी वर्तमान में चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एक ओर जहाँ रुतुराज पहले ही महाराष्ट्र के लिए चार मैचों में तीन शतक बना चुके हैं। वहीं वेंकटेश अय्यर, निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के बावजूद 150 रनों की तूफानी पारी खेली। वेंकटेश अय्यर का यह शतक तब आया है जबकि मध्यप्रदेश की टीम 56 रन पर 4 विकेट खोकर बेहद दवाब में थी।

Advertisement

गौरतलब है कि, दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय एकदिवसीय टीम की घोषणा जल्द ही होने की संभावना है। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा इन दोनों ही युवाओं के लिए सफलता का दौर हो सकता है। क्योंकि, अब तक दोनों ने ही एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए पदार्पण नही किया है। यदि रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को अफ्रीका दौरे के लिए चुना जाता है और उन्हें पदार्पण करने का मौका भी मिलता है। तो, निश्चित ही दोनों प्लेयर अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ने का प्रयास करेंगे।

उल्लेखनीय है कि, हर्षा भोगले समेत क्रिकेट जगत के अन्य जानकार और राष्ट्रीय चयनकर्ता रुतुराज और वेंकटेश दोनों के ही प्रदर्शन पर नियमित रूप से नज़र रख रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण कारण यह है कि, भारतीय वनडे टीम में कुछ खाली स्थान भरे जाने हैं।

Advertisement

हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस को उनके पीठ के ऑपरेशन के बाद से एक बड़ी हिट मिली है और वह कथित तौर पर अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए अगले आईपीएल से पहले एक ब्रेक लेने पर विचार कर रहे हैं। जिसका अर्थ है कि, भारत को अपनी टीम को संतुलित करने के लिए एक तेज गेंदबाज की जरूरत है।

चूंकि, वेंकटेश अय्यर एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। इसलिए, वह जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी के छठे विकल्प के रूप में कार्य कर सकते हैं। यही नही, आईपीएल में केकेआर के लिए ओपनिंग करने वाले वेंकटेश किसी भी बैटिंग ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

Advertisement

इसके अलावा, ​​रुतुराज गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने न केवल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। बल्कि, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी वह लगातार रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि, रुतुराज गायकवाड़ जिस फॉर्म में हैं और जैसी उनकी शैली है उसे देखते हुए अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें नजरअंदाज करना लगभग असंभव दिखाई देता है।

हर्षा भोगले सबसे पहले देखते हैं मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र का स्कोरकार्ड

यह लग्भग सभी क्रिकेट फैंस जानते हैं कि, रुतुराज गायकवाड़ स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं। इसलिए वह 2023 के वनडे विश्वकप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि यह घरेलू परिस्थितियों में खेला जाएगा, जहाँ पर स्पिन ट्रैक पर मौजूद होंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: इन 5 स्टार प्लेयर्स को रोहित शर्मा की कप्तानी में मिल सकते हैं अधिक मौके।

इन्हीं सब बातों को लेकर हर्षा भोगले ने कल ट्वीट किया कि, वह रुतुराज और वेंकटेश अय्यर को लेकर इतने उत्साहित हैं कि जब वह इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी के स्कोर की जांच करते हैं, तो वह सुनिश्चित करते हैं कि वह सबसे पहले महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से जुड़े मैचों के स्कोरकार्ड देखें। क्योंकि वह जानना चाहते हैं कि, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर कैसी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button