FeatureIPL

रुतुराज गायकवाड़ की जगह सीएसके इन 3 ओपनिंग कॉम्बिनेशन पर कर सकती है विचार

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का फैन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। निश्चित तौर पर दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आईपीएल के आयोजन में अब दो सप्ताह से भी कम का समय बचा है। जिससे फैंस बेहद उत्साहित हैं। हालांकि, इस बीच कुछ ऐसी भी खबरें आ रहीं हैं जिससे फैन परेशान भी हो रहे हैं। हालिया खबर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके से जुड़ी हुई है।

Advertisement

दरअसल, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने जिन प्लेयर्स को ओपनिंग करने के लिए चुना था वह धीरे-धीरे चोटिल होकर या किसी अन्य कारण से बाहर होते जा रहे हैं। हाल ही में सामने आयी रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सीएसके के स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ चोट के कारण आईपीएल 2022 के पहले सप्ताह के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

Advertisement

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद सवाल यह उठ रहा है कि अब सीएसके के लिए ओपनिंग कौन करेगा। इसलिए, आज के इस लेख में हम उन तीन जोड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो रुतुराज गायकवाड़ की उपस्थिति में चेन्नई के लिए ओपनिंग कर सकती हैं।

1.) रॉबिन उथप्पा और डेवोन कॉनवे:

चेन्नई सुपर किंग्स अपने स्टार ओपनर और आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़ की अनुपस्थिति में रॉबिन उथप्पा और डेवोन कॉनवे से ओपनिंग कराने पर विचार सकती है।

Advertisement

रॉबिन उथप्पा अब तक कई सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार शानदार पारी खेलते हुए सीएसके को मैच जिताया है। वहीं, डेवोन कॉनवे की बात करें तो न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के पास अब तक आईपीएल का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव सीएसके के काम आ सकता है।

2.) डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडू भी हो सकते हैं सीएसके के ओपनिंग ऑप्शन:

इस लेख में जैसा कि पहले बताया गया है कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ओपनर के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की पहली पसंद हो सकते हैं। लेकिन, उनके साथ अंबाती रायुडू की बल्लेबाजी फ्रेंचाइजी के लिए एक अलग ही अनुभव होगा।

Advertisement

वास्तव में, ये दोनों ही बल्लेबाज विस्फोटक शुरुआत करने के लिए जाने जाते हैं। खासतौर से अंबाती रायुडू को यदि अच्छा स्टार्ट मिल जाएगा तो फिर वह बेहद घातक बल्लेबाज हो जाते हैं। यही नहीं यदि, लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को भी ध्यान में रखते हुए भी देखा जाए तो यह जोड़ी चेन्नई के लिए फायदेमंद हो सकती है।

3.) रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू:

रुतुराज गायकवाड़ के चोटिल होकर पहले सप्ताह के लिए बाहर होने की स्थिति में रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू की जोड़ी भी चेनई सुपर किंग्स की ओपनिंग जोड़ी हो सकती है। ये दोनों ही भारतीय बल्लेबाज लंबे समय से एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं और एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 में कुछ इस प्रकार होगी सीएसके की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन

खासबात यह है कि, इन दोनों प्लेयर्स पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम मैनेजमेंट भी विश्वास जताता है। ऐसे में, इस बात में कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि यह जोड़ी भी सीएसके के लिए बेहतरीन ओपनिंग कॉम्बिनेशन हो सकती है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button