ICC EventsNewsSocial

एलिसा हेली के तूफानी शतक के आगे ढेर हुई इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम, फैंस ने ट्वीट कर दी बधाई

Share The Post

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच न्यूजीलैंड के हैगले ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। जहाँ, ओपनर एलिसा हेली की शानदार पारी के बल पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 357 रनों का टारगेट सेट किया था।

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत करने आयीं एलिसा हेली और राचेल हेन्स ने ऑस्ट्रेलिया को तेज तर्रार शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिए 160 रनों की शानदार साझेदारी की। यह साझेदारी तब टूटी जब राचेल हेन्स 68 रन बनाकर एक्लेस्टोन की गेंद पर टैमी ब्यूमेंट को कैच थमा बैठीं।

Advertisement

पहले के पतन के बाद, बेथ मूनी बल्लेबाजी करने आयीं और उन्होंने एलिसा हेली के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया। मूनी और हेली दोनों मिलकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को लगातार आगे बढ़ाते जा रहीं थीं। इसी बीच एलिसा हेली ने 100 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और फिर आक्रामक रुख अपनाते हुए तेज गति से रन बनाने के लिए आगे बढ़ती रहीं।

एलिसा हेली ने खेली तूफानी पारी

एलिसा हेली की बेहतरीन पारी का अंत तब हुआ जब वह अन्या सर्वसोल की गेंद पर स्टाम्प होकर पवेलियन लौट गईं। हेली ने अपनी इस पारी में 138 गेंदों में 170 रन बनाए जिसमें 26 आतिशी चौके शामिल थे।

Advertisement

एलिसा हेली की इस बेहतरीन पारी के बल पर ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के सामने 357 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जबाब में इंग्लैंड की ओर से नताली स्किवेर की 148 रनों की पारी के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज संघर्ष करता हुई भी नहीं दिखाई दिया और इंग्लैंड की पूरी टीम 285 रनों पर ऑल आउट हो गई। और ऑस्ट्रेलिया को 71 रनों से न केवल जीत हासिल हुई है बल्कि ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम अब विश्व विजेता भी बन गई है।

चूंकि, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एलिसा हेली ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम को जीत दिलाई है। इसलिए, फैंस बेहद खुश नजर आए और उन्होंने ट्वीट कर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। आइये देखते हैं, ट्विटर पर कैसी प्रतिक्रिया सामने आयी है::::

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button