News

जेम्स एंडरसन ने जो रूट को दिया जवाब, गेंदबाजों के प्रदर्शन को बेहतर बताते हुए बल्लेबाजों पर उठाए सवाल

Share The Post

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस बात से नाराज हैं कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मौजूदा एशेज सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद गेंदबाजों की आलोचना की है। दरअसल, एडिलेड टेस्ट मैच के बाद हुए समारोह में रूट ने इस बात पर जोर दिया कि खेल के पहले दिन गेंद के साथ इंग्लैंड का गेम प्लान गलत था और उन्होंने इसकी कीमत चुकाई है।

कप्तान जो रूट ने कहा था कि, वास्तव में इंग्लैंड ने जितनी गेंदबाजी की, उससे कहीं अधिक बेहतरीन गेंदबाजी करनी चाहिए थी। क्योंकि, अलग-अलग तरीके से विकेट की तलाश करनी चाहिए थी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ज्यादातर समय पीछे की ओर गेंदबाजी करके एलबीडब्ल्यू के रूप में विकेट हासिल करने का प्रयास किया। जिससे विकेट हासिल नहीं हो सके, और हम मैच से बाहर हो गए।

हालांकि, जेम्स एंडरसन का दृष्टिकोण, इससे बेहद अलग है। टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने हालिया कॉलम में एंडरसन ने कहा है कि, एडिलेड की सतह से तेज गेंदबाजों को बिल्कुल भी मदद नहीं मिली। और, गुलाबी गेंद ने भी वास्तव में कोई मदद नहीं की। इसलिए, इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मौका मिलने पर बड़े स्कोर बनाने का प्रयास करना चाहिए था। हालांकि, गेंदबाज़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

Advertisement

जेम्स एंडरसन का यह भी विचार है कि, अगर कप्तान जो रूट को मैच के दौरान ही लगा कि गेंदबाजों को लेंथ बदल कर गेंदबाजी करने की आवश्यकता है। तो उन्हें मैच के बीच में ही इस बारे में बात करनी चाहिए थी। बतौर कप्तान, यह उनका कर्तव्य भी था।

जेम्स एंडरसन और जो रूट के बीच पहले भी हो चुके हैं मतभेद:

गौरतलब है कि, जेम्स एंडरसन और जो रूट के बीच पहले भी असहमति नजर आती रही है। और, एंडरसन इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने से नहीं कतराते हैं। लेकिन, यदि किसी टीम के कप्तान और मुख्य तेज गेंदबाज के बीच आपसी मतभेद की स्थिति बनी हुई है तो वह उस टीम और उसके फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है।

जो रूट लगातार हार के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों की “प्रतिक्रिया” के बारे में बहुत मुखर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक ही गलती को बार-बार करना कुछ ऐसा है जो उच्चतम स्तर पर खेलने वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम से स्वीकार्य नहीं हो सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के वो 4 प्लेयर जो पिछली एशेज में थे, लेकिन अब नहीं हैं टीम का हिस्सा।

बहरहाल, अब यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि, क्या जो रूट बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन या फिर वह मार्क वुड को चुनते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नए गेंदबाजी आक्रमण को तैयार करेंगे।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button