IPLNews

लखनऊ सुपर जायंट्स के ‘बेबी एबी’ है आयुष बदोनी- केएल राहुल

Share The Post

आईपीएल 2022 का चौथा मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में लखनऊ की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी ने 41 गेंदों में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से बेहतरीन 54 रन की पारी खेली। अब उनकी इस पारी की तारीफ टीम के कप्तान केएल राहुल ने करते हुए कहा है कि वो हमारे ‘बेबी एबी’ है।

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, “आयुष बदोनी हमारे ‘बेबी एबी’ है। पहले दिन से ही वे शानदार रहे हैं। वो360 डिग्री खेलते है। इस मौके का फायदा उन्होंने उठाया है जिसके लिए मैं खुश हूं। चार विकेट गिरने के बाद ऐसी पारी खेलकर दिखाना बहुत मुश्किल था लेकिन उन्होंने दबाव में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।”

Advertisement

कौन है आयुष बदोनी

आयुष ने 2018 में एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए अंडर -19 क्रिकेट मुकाबले में सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन की पारी खेली और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने अभी तक 5 घरेलू टी20 मैच खेले है, जिसमें उनके नाम मात्र 8 रन दर्ज है। लखनऊ ने उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में उन्हें 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 विकेट खोकर 158 रन बनाये थे। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा (55) और आयुष बदोनी (54) ने बनाये। इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से ही लखनऊ यहाँ तक पहुंचने में कामयाब रहा। वहीं गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए।

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन राहुल तेवतिया ने बनाये। उन्होंने 24 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 40 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 33 रन, डेविड मिलर ने 30 रन और मैथ्यू वेड ने भी 30 रन का योगदान दिया। लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट 2 विकेट तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने लिए।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button