IPLNews

कुमार संगकारा ने बताया इस वजह से मेगा नीलामी में सुरेश रैना रह गए थे अनसोल्ड

Share The Post

आईपीएल 2022 शुरू होने में अब एक सप्ताह से भी कम का समय शेष है। लेकिन, फिर भी अब तक इस आईपीएल।की।मेगा नीलामी से जुड़े मुद्दों पर लगातार बात होती जा रही है। खासतौर से मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना के अनसोल्ड रह जाने के कारण इस पर लगातार चर्चा हो रही है।

हालांकि, अब आईपीएल 2008 की विजेता राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर कुमार संगकारा ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सुरेश रैना के अनसोल्ड रहने के कारणों को स्पष्ट करने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि, मिस्टर आईपीएल यानी सुरेश रैना आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे। आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे रैना ने मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपये अपना बेस प्राइस निर्धारित किया था। हालांकि, किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें साइन करने में रुचि नहीं दिखाई थे और वह अनसोल्ड रह गए थे।

Advertisement

बेहद शानदार रहा है सुरेश रैना का आईपीएल करियर

सुरेश रैना के नाम आईपीएल इतिहास के 9 सीजन में 400+ रन बनाने का रिकॉर्ड है। यही नहीं, वह दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।। कुल मिलाकर, रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग में 205 मैच खेल खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.51 के औसत और 136.76 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 39 अर्धशतक भी शामिल हैं।

बहरहाल, क्लब हाउस ऐप पर रेड बुल क्रिकेट में बोलते हुए, श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की तारीफ की है। साथ ही, इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी-खासी खास होने के बाद भी रैना के अनसोल्ड रह जाने के संभावित कारण पर बात की है।

कुमार संगकारा ने कहा है कि, ”आईपीएल मेगा नीलामी में रैना के अनसोल्ड रहने को अलग-अलग तरीके से देख सकते हैं। जैसे-जैसे साल बीतते हैं, खिलाड़ी बदलते हैं और युवा खिलाड़ियों द्वारा प्रतिष्ठा भी नई बनाई जाती है। आईपीएल में सुरेश रैना की अच्छी प्रतिष्ठा रही है। वह एक तरीके से फुल लीजेंड थे।”

Advertisement

संगकारा ने आगे कहा है कि, ”जब हम फोकस करके देखते हैं तो ऐसा लगता है कि रैना आईपीएल के इस सीजन के लिए उपयुक्त नहीं थे। किसी भी प्लेयर को अपने प्रदर्शन के बेहतरीन स्तर में होना चाहिए। यही सब कोच, टीम मैनेजमेंट और मालिक देखते हैं।”

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button