News

डेल स्टेन ने सूर्यकुमार यादव की तुलना इस दिग्गज खिलाड़ी से की

Share The Post

यह कहना गलत नहीं होगा कि सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) टी20 में इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। पिछले कुछ समय में वह भारतीय टीम के लिए काफी मैच जीता चुके हैं। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो मौचों में अर्धशतक जमाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और पहले वार्म-अप मैच में उन्होंने भारत के लिए 35 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि भारत को पहले वार्म-मैच में 13 रनों जीत जीत मिली थी।

सुर्यकुमार (SuryaKumar Yadav)  की बल्लेबाजी देखकर काफी लोगों का मानना है कि उनकी बल्लेबाजी शैली एबी डी विलियर्स से मिलती है। साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डी विलियर्स भी काफी निरंतरता से बल्लेबाजी करते थे। इसके अलावा सूर्य (SuryaKumar Yadav) और डी विलियर्स की सबसे खास बात है कि दोनों खिलाड़ी मैदान के चारो तरफ शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं।

Advertisement

अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स शो क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए सूर्य (SuryaKumar Yadav) की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान से की है।

उन्होंने कहा, वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद की गति का पूरा इस्तेमाल करते हैं। वह पिच की गहराई का भी अच्छा इस्तेमाल करते हैं। पर्थ और मेलबर्न जैसी स्टेडियम में जहां गेंदबाजों को अधिक गति प्राप्त होती है, सूर्य (SuryaKumar Yadav) इस स्थिति में गेंदबाजो की अधिक गति का फायदा उठाकर मैदान के चारो तरफ रन बना सकते हैं। सूर्य (SuryaKumar Yadav) की ज्यादातर समय बल्लेबाजी के दौरन स्थिर खड़े होते हैं। जिससे वह गेंद के अनुसार शॉट खेल सकते हैं। इसके अलावा वह कुछ बेहतरीन कवर ड्राइव भी खेलने के सक्षम हैं।

उन्होंने आगे कहा, “तो, वह एक हरफनमौला खिलाड़ी है, और यह ऑस्ट्रेलिया में है, जहां विकेट इतने अच्छे हैं, वे बल्लेबाज के अनुकूल हैं। इसलिए, वह एक अद्भुत 360-डिग्री खिलाड़ी है, और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाता है। वह एबी डिविलियर्स का भारत का संस्करण हो सकता है और जिस फॉर्म में वह है अभी, वह इस विश्व कप के लिए निश्चित रूप से देखने वाला खिलाड़ी है।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button