CricketNews

जहीर खान ने कहा कि भारत को उमरान मलिक को विकेट लेने वाले के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए, ट्विटर पर आयी जमकर प्रतिक्रियाएं

Share The Post

कल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच ऑकलैंड में खेला था। इस मैच में युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपना वनडे डेब्यू किया था। प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण जम्मू के तेज गेंदबाज और अर्शदीप को भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करने का मौका दिया गया। भारत को इस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

हालांकि उमरान ने अपनी शानदार गति से छाप छोड़ी और एक रोमांचक मैच के लिए टोन सेट करने में मदद की। यहां तक ​​कि अपने पहले ओवर में भी, दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर रहा था। उमरान ने दो विकेट लिए जबकि अधिकांश भारतीय गेंदबाजों ने दस ओवरों में एक भी विकेट नहीं लिया। उन्होंने पहले वनडे में सबसे तेज गेंद 153.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की।

Advertisement

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्ल्ड कप चैंपियन जहीर खान (Zaheer Khan) ने उमरान के बारे में काफी कुछ कहा है। जहीर ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर एक शो में जम्मू के तेज गेंदबाज को अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने और जितनी जल्दी हो सके गेंदबाजी डालने सलाह दी।

भारत को उमरान मलिक को विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए, भले ही वह रन लुटाये- जहीर खान

जहीर खान ने कहा, “उमरान मलिक को विकेट लेने वाले के तौर पर देखा जाना चाहिए। वह इस प्रक्रिया में रन लुटाएंगे लेकिन आपको इसे अपने स्ट्राइड में लेना होगा और उसे मुक्त होने के लिए वापस करना होगा।”

Advertisement

जहीर के इस बयान के बाद फैंस ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है। ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं में से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

पहले मैच में, केन विलियमसन और टॉम लैथम ने मिलकर चौथे विकेट के लिए नाबाद 221 रन की साझेदारी की, जो अंततः दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुआ। लेथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 रन और विलियमसन ने नाबाद 94 रन की पारियां खेली। दूसरा वनडे मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button