News

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को मिली लगातार दूसरे टी20 मैच में हार तो जहीर खान ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम के मैच जीतने में नाकाम रहने से चिंतित हैं। उनका कहना है कि भले ही घरेलू टीम दोनों मैचों में दबदबा बनाने की स्थिति में रही हो, लेकिन जब उन्हें दबाव में रखा गया है, तो वे कमजोर पड़ गयी।

कटक में रविवार को 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में चार विकेट से हार गया है। इसी के साथ वो सीरीज में 0-2 से पीछे चल रहे है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 148 रन ही बना पाई।

Advertisement

भुवनेश्वर ने लिए 4 विकेट

उसके बाद, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पावरप्ले में 3 विकेट लेकर अफ्रीका टीम की कमर तोड़ दी। प्रोटियाज का स्कोर 3 विकेट पर 29 रन हो गया था। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम को हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) (46 गेंदों पर 81 रन) और टेम्बा बावुमा ( Temba Bavuma) (35 रन 30 गेंद पर), चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की और टीम की जीत पक्की कर दी। भुवनेश्वर कुमार ने मैच में 4 ओवर में 13 रन देते हुए कुल 4 विकेट लिए।

वहीं अब जब भारतीय टीम को लगातार दो बार हार मिली है, जहीर खान (Zaheer Khan) का कहना है कि क्लासेन-बावुमा की साझेदारी के दौरान के दौरान भारतीय टीम दबाव में बिखरी हुई दिखाई दे रही थी। क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा:

Advertisement

“जब साझेदारी बढ़ रही थी (क्लासेन-बावुमा), तो आप समझ सकते थे कि भारतीय टीम दबाव में बिखर रही थी। मैदान पर, यह साफ दिखाई दे रही थी। ये ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को हल करना होगा और उन्हें इसे जल्द से जल्द करने की जरुरत है क्योंकि दोनों मैचों के बीच (तीसरे टी20 इंटरनेशनल से पहले) केवल एक दिन है। उन्हें सबको मिलकर बातचीत करने और यह पता लगाने की जरूरत है कि 40 ओवरों तक लड़ने के लिए उन्हें क्या करना होगा।”

जहीर खान ने भारतीय टीम के स्ट्रगल पर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

जहीर खान ने भारतीय टीम की कठिनाइयों पर बात करते हुए कहा कि यह स्थिति काफी हद तक पहले टी20 इंटरनेशनल जैसी ही थी:

Advertisement

“पहले मैच के दौरान भी, पहले तीस ओवरों के लिए, आपको यह महसूस हुआ कि भारत की मैच पर अच्छी पकड़ है। आज एक बार फिर उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की। भुवनेश्वर कुमार ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की हो, लेकिन वे उन मैचों को नहीं जीता पाए हैं जिनमें वे रहे हैं। भारत पर सीरीज में बने रहने के कारण काफी दबाव है और कुछ चिंताएं भी हैं।”

पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिली थी 7 विकेट से हार

वहीं पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 211 रन बनाए और फिर दक्षिण अफ्रीका के 81 रन पर 3 विकेट गिरा दिए थे। इसके बाद रस्सी वैन डेर डूसन ने 46 गेंदों में 75* रन बनाए, जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में 64* रन बनाए। इन दोनों ने नाबाद 131 रनों की साझेदारी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से जीत दिला दी। ये अफ्रीका टीम का हाईएस्ट रन चेस था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button