NewsSocialStats

विराट कोहली को पीछे छोड़ बाबर आजम ने रचा इतिहास, फैंस ने ट्वीट कर बताया ‘बाबर शेर’

Share The Post

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया है। पाकिस्तान की इस सीरीज जीत के बाद हर तरफ कप्तान बाबर आजम की तारीफ हो रही है।

वास्तव में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म ने जब अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी तो शायद ही किसी ने यह सोचा कि वह इस मुकाम तक पहुंच पाएंगे जहाँ आज वह हैं। वास्तव में, बाबर जैसे प्लेयर्स का होना सिर्फ पाकिस्तान के लिए नहीं बल्कि समूचे क्रिकेट जगत के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

Advertisement

बाबर आजम लंबे समय से बेहद शानदार फॉर्म फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार बेहतरीन पारियां खेलते जा रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में उन्होंने जैसी बल्लेबाजी की है उसने पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को खुश कर दिया है।

दरअसल, बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले वनडे में अर्धशतक जबकि आखिरी दो मैचों में बैक टू बैक शतक जड़े हैं। स्कोर बोर्ड पर नजर डालें तो, बाबर ने पहले मैच में 57, दूसरे मैच में 114, तीसरे और आखिरी मैच में 105 रनों की पारी खेलते हुए सभी को प्रभावित किया है।

Advertisement

बाबर आजम के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 86 वनडे मैचों की 84 पारियों में, 59.18 के शानदार औसत 90.29 के स्ट्राइक रेट से 4261 रन बनाए हैं। बाबर के इन आंकड़ों में 16 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं।

विराट कोहली से आगे निकले बाबर आजम

जैसा कि, ऊपर बताया गया है कि, बाबर आजम का एकदिवसीय अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वर्तमान औसत 59.18 है जो कि विश्व क्रिकेट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत है। इस सूची में पहला स्थान नीदरलैंड के पूर्व क्रिकेटर रियान टेन डोइशे का है, जिन्होंने 33 वनडे मैचों में 67.00 के औसत से 1541 रन बनाए थे। जबकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 260 वनडे मैचों में 58.1 के औसत से 12311 रन बनाए हैं।

Advertisement

इन आकंड़ों को देखें तो यह पता चलता है कि, रन मशीन और किंग कोहली के नाम से मशहूर विराट कोहली की वनडे क्रिकेट की बादशाहत अब खत्म हो चुकी और उनके स्थान पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम जा बैठे हैं।

चूंकि, अब बाबर वनडे क्रिकेट में एवरेज के मामले में विराट कोहली से आगे निकल चुके हैं ऐसे में फैंस ने सोशल मीडिया पर बेहतरीन कंटेंट पोस्ट करते हुए प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, ट्विटर यूजर्स ने इस पर कैसी प्रतिक्रिया दी है:::

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/goodstu12608400/status/1510474734764367875?t=by5r5e91inAFTBzeM30fGA&s=19

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button