CricketNews

श्रेयस अय्यर के अनफिट होने की स्थिति में दिनेश कार्तिक ने चुना ऐसा बल्लेबाज जिसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिडिल आर्डर में मिलना चाहिए मौका

Share The Post

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक ऐसे बल्लेबाज का नाम लिया है जिसके बारे में उन्हें लगता है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के अनफिट होने पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का समर्थन किया क्योंकि वह स्पिन को अच्छा खेलते हैं और मैच को विपक्षी टीम से दूर ले जा सकते हैं।

Advertisement

भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में और दूसरा टेस्ट 17 फरवरी को दिल्ली में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मैच 1 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

पहला मैच शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं और भारत को एक बड़ा झटका लगा है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले घुटने में चोट लगी थी और उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

Advertisement

इसके बाद उन्हें रिहैब के लिए एनसीए में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें पहला मैच खेलने के लिए अनफिट माना जा रहा है और वह दूसरे मैच से पहले टीम में शामिल हो जाएंगे।

“मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता हैं कि हमें सूर्यकुमार की भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि वह स्पिन के महान खिलाड़ी हैं- दिनेश कार्तिक

अय्यर के उपलब्ध नहीं होने से, उनकी अनुपस्थिति में मिडिल आर्डर में कौन बल्लेबाजी करेगा, इस बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव दो आइडियल उम्मीदवार हैं और कई फैंस और एक्सपर्ट्स ने इस पर अपनी राय दी है।

Advertisement

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी इस चीज पर अपने विचार साझा किए। क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार को बीच में बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, “श्रेयस अय्यर के फिट नहीं होने की स्थिति में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के बीच टॉस होने वाला है। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हमें सूर्यकुमार को खिलाना चाहिए क्योंकि वह स्पिन के महान खिलाड़ी हैं और हम कुछ दिलचस्प विकेटों पर खेलने जा रहे हैं जो स्पिन का समर्थन करने वाले हैं। उन्हें मौका दो क्योंकि वो इस समय शानदार फॉर्म में है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे- दिनेश कार्तिक

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की सलामी जोड़ी को लेकर भी कई तरह की अटकलें लगाई जाती रही हैं। जबकि केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और गिल ने भारत द्वारा खेली गई पिछली सीरीज में शतक लगाया है। यह मैनेजमेंट के लिए एक बड़ा सिरदर्द होगा।

Advertisement

हालाँकि कार्तिक को लगता है कि शानदार फॉर्म में होने के बावजूद गिल शायद शुरुआत न करें। उन्होंने कहा, “अभी भारतीय क्रिकेट की सुंदरता यह है कि कोई भी जो शानदार फॉर्म में है, वह एक प्रारूप में स्टार्टर नहीं हो सकता हैं। मुझे लगता है कि गिल जानते हैं कि केएल राहुल का स्पष्ट रूप से एक लंबा वंश रहा है और कुछ समय के लिए आसपास रहा है।

कार्तिक ने आगे कहा, “उन्होंने इंग्लैंड जैसी कठिन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में उनका समय अच्छा नहीं रहा है, लेकिन फिर भी केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button