NewsStats

श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में रोहित शर्मा बने रिकॉर्ड्स के बादशाह

Share The Post

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। इससे पहले उन्हीं की कप्तानी में टीम ने वेस्टइंडीज का भी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। इसके अलावा पिछले साल न्यूज़ीलैंड का भी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया था। वहीं इस समय रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामलें में पहले स्थान पर मौजूद है।

रोहित शर्मा ने अभी तक 125 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 139.55 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3313 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 26 अर्धशतक निकले है और उनका हाई स्कोर 118 रन है। वहीं दूसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल मौजूद है। उन्होंने अभी तक 112 मैच खेले है और 136.71 के स्ट्राइक रेट के साथ 3299 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 20 अर्धशतक लगाए है। वहीं तीसरे स्थान पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली है। उन्होंने अभी तक 97 मैच खेले है और 137.67 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3296 रन बनाये है। इस दौरान वो 30 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए है।

Advertisement

धर्मशाला में भारत और श्रीलंका के बीच कल खेले गए तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दे दी। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाये। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन दासुन शनाका ने बनाये। उन्होंने 38 गेंद में 9 चौको और दो छक्कों की मदद से 78 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट आवेश खान ने लिए उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

श्रेयस ने तीनों ही मैचों में खेली अर्धशतकीय पारियां

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तर्ज से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। उन्होंने 45 गेंद में 9 चौको और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 16.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। श्रेयस ने तीनों ही मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button