News

हांग कांग के खिलाफ एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने की गेंदबाजी तो ट्विटर पर फैंस ने कहा- आवेश से बेहतर इकॉनमी रेट है

Share The Post

लगभग छह साल के अंतराल के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को भारत के खिलाफ हांग कांग की पारी का मुख्य आकर्षण थे। कोहली ने पारी का 17वां ओवर फेंका। दुर्भाग्य से, 33 वर्षीय ने एक विकेट नहीं लिया और 6 रन दिए। इस मैच को भारत ने 40 रन से अपने नाम कर लिया था।

इस मैच में 26 गेंदों में 68* रन की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया था। कोहली ने अभी तक 101 टी20 इन्तेर्नतिओनल मैचों की 13 पारियों में गेंदबाजी की है और 8.05 के इकॉनमी रेट की मदद से 4 विकेट ही लेने में सफल हो पाए है। कोहली के हांग कांग के खिलाफ गेंदबाजी करने पर ट्विटर पर जबरदस्त रिएक्शन आ रहे है और उनमें से कुछ यहाँ दिए गए है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

टीममेट्स को गेंदबाजी की क्षमता पर काम विश्वास है- कोहली

कोहली ने पहले मजाक में कहा था कि अगर उनके टीममेट्स को उनकी गेंदबाजी की क्षमता पर पर्याप्त विश्वास होता तो उनके नाम आठ इंटरनेशनल विकेट से कहीं ज्यादा हो सकते थे। आखिरी बार कोहली ने इससे पहले 2016 में टी20 इंटरनेशनल में गेंदबाजी की थी। उस मौके पर एमएस धोनी ने उन्हें गेंदबाजी करने को कहा था जब भारत को आखिरी ओवर में 7 रन का बचाव करने की जरूरत थी। हालांकि रविचंद्रन अश्विन ने उस मैच में अपने ओवरों का कोटा पूरा नहीं किया था।

वहीं कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो वो एशिया कप 2022 में अच्छी लय में दिखाई दे रहे है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेली थी। वहीं बुधवार को दुबई में हांगकांग के खिलाफ 44 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इससे पहले उनका आखिरी अर्धशतक फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था।

Advertisement

बाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 101 मैच खेले है और 3402 रन अपने खाते में जोड़ने में कामयाब रहे है। इस दौरान उनका औसत 50.78 का और स्ट्राइक रेट 137.12 का रहा है। टी20 इंटरनेशनल में पूर्व भारतीय कप्तान के नाम 31 अर्धशतक दर्ज है। उनका हाईएस्ट स्कोर 94* है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button