News

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को टी20 में कप्तानी के मामले में छोड़ा पीछे

Share The Post

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को तीसरे वनडे में  ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को 4 विकेट हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में मेन इन ब्लू ने पलटवार करते हुए 6 विकेट से मैच को अपने नाम किया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। यह मैच नागपुर में खेला गया था।

Advertisement

सीरीज का तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जो दोनों टीमों के लिए बेहद अहम था। इस मैच रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मैच को अपने नाम किया और फिर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 में विराट कोहली को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने 33 टी20 मुकाबले जीते हैं। हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। दरअसल, विराट कोहली ने बतौर कप्तान भारत के लिए 32 टी20 मुकाबले जीते थे। आपको बता कोहली ने भारत के लिए 50 टी20 मुकाबले में कप्तानी की थी जबकि रोहित शर्मा 42 मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई कर चुके हैं।

Advertisement

Image

मालूम हो कि भारत के लिए पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने सबसे अधिक टी20 मुकबाले जीते हैं। बता दें धोनी ने 72 टी20 मैचों में टीम इंडिया की अगुवाई की है जिसमें उन्होंने टीम को 42 मैचों मे जीत दिलाई।

Advertisement

सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी के दम पर जीता भारत

ऑस्ट्रेलिया के 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाजी के जल्दी आउट हो जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की टीम के लिए 36 गेंदों में 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। सूर्या ने इस दौरान पांच चौके और इतने ही छक्के भी लगाए।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button