Feature

4 खिलाड़ी जिन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया और फिर भारतीय टीम में जगह बनाई

Share The Post

राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया और 2017 तक लीग का हिस्सा बहे। इस फ्रेंचाइजी की तरफ से एमएस धोनी, केविन पीटरसन, फाफ डु प्लेसिस, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, एडम ज़म्पा, बेन स्टोक्स, मिचेल मार्श जैसे कई शानदार खिलाड़ी खेल चुके हैं। फ्रेंचाइजी ने कुछ युवा खिलाड़ियों को दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखाने के लिए एक प्लेटफॉर्म भी दिया।

वहीं कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे है जिन्होंने अपनी आईपीएल जर्नी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ शुरू की और भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई। तो आज हम आपको ऐसे ही 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

Advertisement

1. राहुल चाहर

राहुल चाहर (Rahul Chahar)17 साल के थे, जब उन्होंने आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए डेब्यू था। चाहर मैच विजेता बने और फिर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेले।

2. राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) राहुल नाम के एक और खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरपीएस से की और फिर भारतीय टीम में जगह बनाई। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली बार शामिल किया गया है।

Advertisement

3. दीपक चाहर

बहुत से फैंस को नहीं पता होगा कि दीपक चाहर (Deepak Chahar) 2010 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि आईपीएल में उन्होंने अपना डेब्यू 2016/17 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए डेब्यू किया। वह इस समय भारत के टॉप तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

4. वाशिंगटन सुंदर

ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ( Washington Sundar) कभी आईसीसी टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक थे। उन्होंने भी अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरपीएस के साथ की और फिर भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि इस लिस्ट में चार नामों में से कोई भी आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में चुना जाता है या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button