CricketNews

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा मोहम्मद हारिस बाबर और रिजवान को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के लिए कर सकते हैं मजबूर

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान का बल्लेबाजी रवैया निराशाजनक रहा है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम को उम्मीद थी। दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) नंबर 3 पर खेले और तेजी से कुछ जिससे उनकी टीम को एक कठिन विपक्ष के खिलाफ अच्छी शुरुआत करने में मदद मिली। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया था।

पूर्व भारतीय वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने हाल ही में एक बातचीत में महसूस किया कि हारिस का प्रदर्शन पाकिस्तान के लिए कुछ चीजें बदल सकता है। उनका कहना है कि मोहम्मद हारिस बाबर और रिजवान के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के लिए मजबूर कर सकते हैं।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद हारिस का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के टॉप आर्डर ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि हारिस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 गेंदों में 28 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने यह योगदान देने के लिए प्रोटियाज के तेज गेंदबाजों का सामना किया। इसलिए, यह बहुत प्रभावशाली था। सहवाग ने क्रिकेटर की पारी की सराहना की और यह भी कहा कि उनका फॉर्म बाबर या रिजवान में से किसी एक को बल्लेबाजी क्रम में नीचे गिरा सकती हैं।

Advertisement

Advertisement

क्रिकबज पर सहवाग ने कहा, “मोहम्मद हारिस ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उनका भविष्य उज्ज्वल है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर दक्षिण अफ्रीका का सामना किया। उन्होंने भले ही 28 रन बनाए हों, लेकिन वे 60 से कम नहीं हैं। वह धीरे-धीरे खेल सकते थे और अपने रन खुद बना सकते थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला वह शानदार था। अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखते है तो वह रिजवान और बाबर को बल्लेबाजी क्रम से नीचे आने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को होना पड़ सकता है अलग

लोकप्रिय ओपनिंग पार्टनरशिप ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। टीम के हित में इस संयोजन में बदलाव किया जाए तो बेहतर होगा। दोनों बल्लेबाजों को पारी में आने में थोड़ा समय लगता है।

Advertisement

इससे मिडिल आर्डर के बल्लेबाजों पर जल्दी स्कोर करने का दबाव बनता हैं। इसलिए, अगर बाबर नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और रिजवान के साथ हारिस जैसा कोई खिलाड़ी ओपन कर सकता है, तो टॉप आर्डर बेहतर संतुलित होगा। इसलिए यह जोड़ी आने वाले टूर्नामेंट में अलग-अलग पोजीशन पर खेल सकती हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button