News

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की ट्वीटर पर हुई जमकर आलोचना, जानें वजह

Share The Post

यूएई के शारजाह स्टेडियम में पाकिस्तान और हांगकांग के बीच शुक्रवार को एशिया कप 2022 का मुकाबला खेला गया। हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीत कर पाकिस्तान की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की ओर से पारी की शुरुआत की। हालांकि बाबर आजम ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उन्हें हांगकांग के स्पिन गेंदबाज एसान खान ने जल्द ही आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

Advertisement

पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम के दिग्गज कहे जाने वाले बाबर एशिया कप 2022 में लगातार दूसरी बार सस्ते में आउट हो गए। इससे पहले भारत के खिलाफ भी दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का बल्ला खामोश रहा था। भारत और पाकिस्तान के मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें जल्द आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था।

Advertisement

फैंस ने ट्वीटर पर जम कर की बाबर आजम की आलोचना

बाबर के दो मैचें में लगातार जल्द आउट होने के बाद फैंस ने ट्वीटर पर जम कर पाकिस्तान के कप्तान की आलोचना की। बता दें कि बाबार इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

Advertisement

Advertisement

मैच की बात करें तो मोहम्मद रिजवान की नाबाद 57 गेंदों में 78 और फखर जमान की 41 गेदों में 52 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। हांगकांग की ओर से एहसान खान ने 2 विकेट झटके।

Advertisement

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम महज 38 रन पर ऑलआउट हो गई। हांगकांग की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहांई का आंकड़ा नहीं पार कर सका।

पाकिस्तान की ओर से स्पिन गेंदबाज शदाब खान ने सर्वधिक चार विकेट झटके तो वहीं मोहम्मद नवाज ने तीन विकेट अपने खाते में जोड़े। इसके अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को दो जबकि शहनवाज धानी को एक विकेट हासिल हुआ। इस हार के साथ हांगकांग की टीम का एशिया कप 2022 से सफर खत्म हो गया।

Advertisement

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button