News

रविचंद्रन अश्विन की अकेले बैठे हुई तस्वीर हुई वायरल, ट्विटर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

Share The Post

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में से एक रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को इंग्लैंड के विरुद्ध चल रही पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला में अब तक प्लेइंग इलेवन में स्थान नही मिल सका है। इस कारण न केवल रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी और बल्लेबाजी के आंकड़ों पर चर्चा की जा रही है बल्कि कप्तान विराट कोहली के फैसलों पर भी प्रश्न चिन्ह लगाए जा रहे हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर के  79 मैचों में 24.56 के शानदार औसत के साथ 413 विकेट भी अपने नाम किए हैं। यदि बल्लेबाजी विश्लेषण की बात करें तो 79 मैचों की 111 पारियों में 27.68 के औसत से 2685 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 124 रहा है। इतना ही नही टेस्ट क्रिकेट में 11 अर्धशतक और 5 शतक भी अश्विन के नाम हैं।

Advertisement

यदि बल्लेबाजी विश्लेषण की बात करें तो,  चूंकि, अश्विन इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर चौथे स्थान पर हैं इसलिए भी लगातार 4 टेस्ट मैचों में उन्हें बाहर रखना अश्विन के फैन्स और भारतीय खेल प्रशंसकों के गले नही उतर रहा है।

गौरतलब है कि, अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपना ऑलराउंडर प्रदर्शन दिखाया था और उसके बाद काउंटी क्रिकेट में भी उन्होंने काफी प्रभावित किया था।

Advertisement

रविचंद्रन अश्विन की अकेले बैठे हुए वायरल तस्वीर पर ट्विटर पर यूज़र्स की प्रतिक्रियाएं

अश्विन को टीम से बाहर रखने की विभिन्न चर्चाओं के बीच ओवल टेस्ट में उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही है। अश्विन इस तस्वीर में अकेले बैठे दिखाई दे रहे हैं जिस पर ट्विटर समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट करने के अलावा उन पर मीम्स भी बनाए जा रहे हैं। आइये नजर डालते हैं कुछ टॉप ट्वीट्स पर :

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

अश्विन को इस सीरीज में मौका मिलना मुश्किल

अश्विन को टेस्ट टीम से बाहर रखने पर क्रिकेट विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। कुछ विशेषज्ञ मानते हैं कि अश्विन को इंग्लैंड के विरुद्ध मैचों में खिलाना चाहिए था जबकि कुछ का मानना है कि, कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट के फैसलों पर अश्विन को विश्वास रखना चाहिए यही एक अच्छे खिलाड़ी की पहचान है।

हालांकि, यहाँ यह अत्यंत हास्यास्पद है कि, विराट कोहली अपने इस फैसले पर चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर वाली लाइन को बार-बार दोहराते देखे गए हैं। देखना दिलचस्प होगा कि दौरे के आखिरी टेस्ट में अश्विन को खिलाया भी जाता है या फिर उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button