News

जानें पाकिस्तान से हारने के बाद भी भारत एशिया कप 2022 के फाइनल के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकता है?

Share The Post

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने रविवार को एशिया कप 2022 के ‘सुपर 4’ मैच में भारत के खिलाफ 71 रन की आक्रामक पारी खेली। जिसके बाद पाकिस्तान ने यह मैच पांच विकेट से जीत लिया। रिजवान और मोहम्मद नवाज ने 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी के कारण पाकिस्तान ने एक गेंद शेष रहते 182 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस दौरान मोहम्मद नवाज ने 42 रन बनाए।

लगातार दूसरा अर्धशतक लगाने के बाद रिजवान खेल के 17वें ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए लेकिन खुशदिल शाह और आसिफ अली ने आखिरी ओवर में ही पाकिस्तान को जीत दिला दी। शॉर्ट थर्ड मैन पर फील्डिंग कर रहे अर्शदीप सिंह की गलती के कैच टपकाने के कारण आसिफ ने दो गेंद शेष रहते आउट होने से पहले एक छक्का और दो चौके लगाए। इससे इफ्तिखार अहमद को आखिरी दो रन बनाने का मौका मिला।

Advertisement

भारत को श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने दोनों मैच जीतने होंगे

अभी भी एक मौका हैं जहां भारत और पाकिस्तान 11 सितंबर को दुबई में एक-दूसरे से खिलाफ फाइनल में खेल सकती है। इससे पहले दोनों टीमें इस प्रतियोगिता में दो बार एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर चुकी हैं, हाल ही में रविवार, 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

भारत और पाकिस्तान के ‘सुपर 4’ टूर्नामेंट के राउंड-रॉबिन शैली में शीर्ष दो स्थानों पर रहने की उम्मीद है। अगर भारत अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम को हराने में सफल हो जाती है तो अगले रविवार को भारत और पाकिस्तान दूसरे का सामना करेंगे। चूंकि श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ने पहले ही एक मैच जीत लिया है, इसलिए भारत को अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करना अनिवार्य है, जो श्रीलंका (6 सितंबर) और अफगानिस्तान (8 सितंबर) के खिलाफ होगा। अगर इस दौरान भारत अपने अगले दो गेम जीतता है, इसके परिणामस्वरूप अफगानिस्तान को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button