News

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में इन दो प्लेयर्स को मिलना चाहिए मौका

Share The Post

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध चल रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। कोलकाता के ईडन गार्डन में हुए इस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और युवा ऑल राउंडर वेंकटेश अय्यर ने जीत में अहम भूमिका निभाई है।

हालांकि, टी20 सीरीज में बढ़त हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया जब रविवार को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में उतरेगी तो उसके पास सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बड़े मौके के अलावा टीम मैनेजमेंट द्वारा युवा प्लेयर्स को भी मौके दिए जाने चाहिए।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, पहले मैच में रवि बिश्नोई ने डेब्यू करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। और, प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। वहीं दूसरे मैच में युवा ऑल राउंडर वेंकटेश अय्यर को बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह जता दिया है कि वह टीम इंडिया में लंबे समय तक खेलने वाले प्लेयर हैं।

टीम इंडिया के पास है मजबूत बेंच स्ट्रेंथ

हालांकि, अब भी टीम इंडिया की बेंच पर बैठे ऐसे कई प्लेयर हैं। जिन्हें वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए। जिसमें मुख्य रूप से रुतुराज गायकवाड़ और आवेश खान का नाम शामिल है।

Advertisement

रुतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 के आखिरी चरण और आईपीएल 2021 में बल्लेबाजी करते हुए अपने कौशल का लोहा मनवाया है। रुतुराज ने आईपीएल 2020 के 6 मैचों में 204 रन बनाए थे। जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं।

इसके अलावा आईपीएल 2021 के 16 मैचों में उन्होंने 635 रन बनाए हैं। जिसमें 4 अर्धशतक और एक शतक शामिल है। गायकवाड़ आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। निश्चित तौर पर श्रीलंका के विरुद्ध हुई सीरीज में वह कुछ नहीं कर सके थे। लेकिन, महज दो मैचों से किसी की प्रतिभा का आकलन नहीं किया जा सकता है।

Advertisement

आवेश खान की बात करें तो, वह एक ऐसे युवा तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है। आवेश बेहतरीन लाइन-लेंथ और पेस के साथ-साथ वेरिएशन के बल पर विकेट हासिल करने में माहिर हैं।

आवेश के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने, आईपीएल 2021 में कुल 16 मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 7.37 के बेहतरीन इकॉनमी और 18.75 के शानदार औसत से 24 विकेट हासिल किए थे। जिसके बाद ही उन्हें टीम इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया है।

Advertisement

चूंकि, टीम इंडिया के पास टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। ऐसे में, मैनेजमेंट को वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाले तीसरे टी20 मैच में इन दो युवा प्रतिभाओं को प्लेइंग इलेवन में जगह देकर उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना चाहिए।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button