NewsStats

सूर्यकुमार यादव की वनडे रैकिंग में आयी बड़ी गिरावट राशिद खान से भी पीछे हैं स्काई

Share The Post

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था लेकिन उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उनकी आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ है। आईसीसी की ओर से जारी ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 78वें स्थान से 83वें स्थान पर खिसक गए हैं।

सूर्यकुमार यादव से ऊपर आईसीसी रैंकिंग में मिथुन अली, एंडिले फेहलुकवायो, राशिद खान, मैथ्यू वेड और रविंद्र जडेजा है। जडेजा तो हाल के दिनों में कोई वनडे मैच भी नहीं खेलते हुए नजर आये है। सूर्यकुमार को 83वें स्थान पर देखना काफी हैरान कर देने वाला है क्योंकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज में वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। यादव ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 82.53 स्ट्राइक रेट और 52 के औसत से 104 रन अपने खाते में जोड़े थे। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 64 था।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से हुए बाहर

सूर्यकुमार यादव चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ आज से शुरू हो रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए है। यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे और भारतीय टीम को मिडिल आर्डर में उनकी कमी साफ तौर पर खलेगी। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वो नहीं खेलेंगे तो इससे उनकी आईसीसी रैंकिंग में गिरावट देखने को मिल सकती है।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाला पहला टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ में खेला जाएगा जबकि अगले दो मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। सूर्यकुमार यादव के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 7 मैच खेले है और 53.40 की औसत से 267 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले है। वहीं उन्होंने भारत को अभी तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच में रिप्रेजेंट किया है और 165.56 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट की मदद से 351 रन बनाये है। इस दौरान वो 4 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button