News

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा शायद रवींद्र जडेजा नहीं हो सकते हैं टी20 विश्व कप का हिस्सा

Share The Post

रवींद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2022 का अभियान शानदार नहीं रहा। उन्होंने 10 मैचों में केवल 116 रन बनाए और केवल पांच विकेट ही ले सके। ऐसे में टी20 विश्व कप टीम की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी जडेजा की जगह पर सवाल उठाए हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि संजय मांजरेकर 2022 टी20 विश्व कप के लिए रवींद्र जडेजा के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर क्या कहा है।

2022 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए बहुत दावेदार हैं

पिछले दिनों संजय मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा पर एक टिप्पणी की थी, जो जडेजा को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी। इस पर विवाद भी हुआ था, लेकिन बाद में यह शांत हो गया था। अब कमेंटेटर ने फिर से जड्डू के बारे में बात की है।

Advertisement

फर्स्टपोस्ट से बातचीत में दौरान उन्होंने कहा, “एक बात तो साफ है ,दिनेश कार्तिक ने दिखाया है कि वह एक बल्लेबाज के रूप में 6 या 7 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से वह काफी शानदार फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। हमने देखा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में और आईपीएल में भी उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसलिए जडेजा के लिए टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा और इसलिए हो सकता है कि भारत अक्षर पटेल के साथ जाए।

मांजरेकर ने आगे कहा, “अब टीम के साथ हार्दिक पांड्या भी हैं, कार्तिक नीचे क्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऋषभ पंत भी हैं इसलिए उनके लिए यह आसान नहीं होगा। लेकिन जडेजा जीत तरह के खिलाड़ी हैं वह अपनी शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ा सकते हैं।

Advertisement

जडेजा अभी भी सातवें नंबर के संभावित उम्मीदवार हैं

हालाकि, जड्डू चोट के कारण हाल ही में टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे, फिर भी वह नंबर 7 पर टीम के लिए भूमिका निभा सकते हैं। चूंकि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे हैं इससे जडेजा के उपर गेंदबाजी का दवाब कम होगा। ऋषभ पंत को छोड़कर, भारत के पास मध्य क्रम के लिए बहुत अधिक बाएं हाथ के विकल्प नहीं हैं। जडेजा के पास बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने का अनुभव है और इसलिए टीम प्रबंधन द्वारा उन्हें तरजीह दिए जाने की संभावना है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button