News

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, अब आईपीएल में भी नहीं दिखेंगे

Share The Post

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। आईपीएल 2022 में भी वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थे। बता दें आईपीएल 2022 की मेगा निलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें नहीं खरीदा था। रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अगस्त 2020 में संन्यास ले लिया था। उन्होंने भी उसी दिन संन्यास की घोषणा की थी जिस दिन भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला किया था।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट ने पहले ही इस बात की पुष्टी कर दी थी कि रैना आईपीएल 2023 से पहले रिटायरमेंट की घोषणा कर देंगे। रिपोर्ट में यह भी लिखा था कि वह बीसीसीआई और उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ को भी इस बात की जानकारी दे चुके हैं। अब वह दुनिया भर की क्रिकेट लीग में खेलते दिखाई देंगे।

Advertisement

रैना ने कहा, “मैं 2-3 साल और क्रिकेट खेलना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश की टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं और वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मैंने यूपीसीए से एनओसी ले ली है और मैंने बीसीसीआई के सचीव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को भी अपना निर्णय बता दिया है। मैं यूपीसीए और बीसीसीआई का धन्यवाद देना चाहता हूं। अब मैं दुनिया भर में टी20 लीग खेलना चाहता हूं।”

Advertisement

सुरेश रैना का आईपीएल करियर

Advertisement

सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई बार चैंपियन बनाया था। इसके अलावा उन्होंने दो साल के लिए गुजरात लायंस की टीम की कप्तानी भी की थी। रैना ने आईपीएल में 205 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5528 रन बनाए हैं। अपने करियर के दौरान उन्होंने 39 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया है।

रैना की अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करे तो उन्होंने भारत के लिए के लिए 226 वनडे मैचों में 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 18 टेस्ट में 768 रन स्कोर किए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button