IPLNews

2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल इंटरनेशनल का काफी बिजी शेड्यूल है। भारतीय खिलाड़ी अभी आईपीएल के 15वें सीजन में खेल रहे है। इसके तुरंत बाद वे कई घेरलू और विदेशी सीरीज खेलेंगे। इससे पहले आज यह पता चला है कि भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा।

कई फैंस को पता होगा कि आईपीएल 29 मई को खत्म होगा और उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगी। इसके तुरंत बाद वो इंग्लैंड के दौरे पर जाएंगी और तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ मुलाबला करेगी। भारतीय टीम इस साल आयरलैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे का भी दौरा करने वाली है।

Advertisement

भारत वापस लौटने के बाद, टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगा। लगभग उसी समय, भारतीय टीम 2022 एशिया कप टी20 में हिस्सा लेगी। इतना सारा क्रिकेट खेलने के बाद भारतीय टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने आज बताया कि, “ऑस्ट्रेलिया कई सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा, जिसमें जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज और सितंबर में भारत में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी शामिल है।”

Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 2020 में एक दूसरे के खिलाफ खेली थी टी20 इंटरनेशनल सीरीज

पिछली बार दोनों टीमों के बीच 2020 में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। टी नटराजन ने मेन इन ब्लू को 2-1 से सीरीज जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए टी नटराजन को चुनते हैं या नहीं।

नटराजन ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वह चोटों से जूझते रहे हैं। अगर वह फिट रहते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह बना सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक 9 मैच खेले है और 8.66 के इकॉनमी रेट की मदद से 17 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button