News

भारत की 9 रन की हार के बाद संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

तेंबा बावुमा की अगुवाई वाली टीम ने चल रही 3 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पर नौ रन की जीत हासिल की। शिखर धवन द्वारा पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर कुल 249 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही, हालांकि उन्होंने संजू सैमसन (63 गेंदों में नाबाद 86), श्रेयस अय्यर (50), और शार्दुल ठाकुर (33) के शानदार योगदान की बदौलत मैच में वापसी की, लेकिन फिनिश लाइन को पार करने में असफल रहे।

संजू सैमसन को खेल के दौरान अपनी शानदार पारी के लिए हर तरफ से प्रशंसा मिल रही है। संजू सैमसन ने प्रोटियाज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए लेकिन वह कुछ रन से टीम को जीताने से चूक गए। भारत को अंतिम ओवर में 30 रन चाहिए थे और टीम केवल 20 रन ही बना सकी। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान संजू सैमसन ने खेल और अपने प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बात की।

Advertisement

मैच के बाद संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा: ” मुझे विकेट पर कुछ समय बिताना पसंद है। जब आप भारतीय जर्सी में खेलते हैं, तो यह और भी खास हो जाता है। हम हमेशा जीतना चाहते हैं, लेकिन हम इस बार हम नहीं जीत पाए। मैं सिर्फ दो शॉट्स से पीछे रह गया। लेकिन मैं अपने योगदान से संतुष्ट हूं ”

इसके अलावा, रन चेज के दौरान टीम के गेम प्लान के बारे में बोलते हुए, “संजू ने कहा वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन शमी थोड़े महंगे थे, इसलिए हमने उन्हें निशाना बनाने की योजना बनाई। मुझे पता था कि उनका एक ओवर बाकी है और मैंने सोचा, ‘अगर हमारे पास अंतिम ओवर में 24 रन बचे हैं, तो मैं 4 छक्के लगा सकता हूं’। मैं आश्वस्त था और यही मेरी योजना थी। हमने अच्छा जवाब दिया।”

Advertisement

पहले वनडे में हार के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे रविवार को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button