CricketNews

युजवेंद्र चहल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट का नाम बताया

Share The Post

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पिछले एक दशक में भारतीय टीम के लिए ऑटोमेटिक पिक रहे हैं। तीनों विभागों में प्रभावी ढंग से योगदान करने की उनकी क्षमता उन्हें एक शानदार खिलाड़ी बनाती है। वह एक मैच विजेता और भारतीय सेटअप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।

हालांकि, भारत को उस समय बड़ा झटका लगा जब उनके प्रीमियम ऑलराउंडर को टी20 वर्ल्ड कप से चोट के चलते बाहर हो गए। उन्हें सर्जरी करानी पड़ी जिससे वह मार्की इवेंट के लिए अनफिट हो गए। इसने भारतीय टीम की मुश्किलों को और बढ़ा दिया क्योंकि उन्हें उस पद को पूरा करने के लिए किसी अच्छे रिप्लेसमेंट की आवश्यकता थी।

Advertisement

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब एक विकल्प लेकर आए हैं जो मेगा इवेंट में 33 वर्षीय की जगह ले सकते हैं। दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में यूजी ने कहा कि जडेजा वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। हालांकि, भारतीय टीम के पास अक्षर पटेल के रूप में एक विकल्प है जो अब तक प्रभावशाली रहे है।

चहल ने कहा, “जडेजा एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं और वह बहुत अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। चोट लगना खेल का हिस्सा है और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। लेकिन अक्षर पटेल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, हमें एक विकल्प मिल गया है। उन्होंने दिखाया है कि वह ऐसा कर सकते हैं।”

Advertisement

भारतीय टीम ने जीता वार्मअप मैच

भारतीय टीम ने अपना पहला प्रैक्टिस मैच 10 अक्टूबर (सोमवार) को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ जीता। सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से टीम ने 13 रनों से जीत का स्वाद चखा। विराट कोहली और केएल राहुल ने इस मैच में हिस्सा नहीं लिया था।

आधिकारिक मुकाबलों में जाने से पहले रोहित शर्मा की टीम एक और प्रैक्टिस मैच खेलेगी। वे 23 अक्टूबर को प्रबल विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे यूएई में हुए पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम से मिली हार का बदला ले सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button