News

सबा करीम ने चुनी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए हैरान करने वाली भारतीय टीम

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और आईपीएल के ठीक बाद ही शुरू होगा 20 ओवरों के क्रिकेट की बादशाहत तय करने वाला असली खेल यानी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup), जिसमें भारत सहित दुनिया भर की 12 टीमें अपना दम-खम दिखाने के साथ ही विश्व विजेता बनने का ख्वाब देखते हुए खेल के मैदान में उतरेंगी।

टी20 विश्वकप के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सभी देशों को अपनी टीम की घोषणा करने के लिए 10 सितंबर तक की समय सीमा निर्धारित की है। हाल ही में सामने आयी कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टी20 विश्व कप के लिए सात सितंबर को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है।

भारतीय टीम के आधिकारिक ऐलान से पूर्व कई विशेषज्ञों और दिग्गज खिलाड़ियों ने इसके लिए भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में हर्षा भोगले और जहीर खान के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता सबा करीम ने भी भारतीय टीम की भविष्यवाणी की है।

Advertisement

टी20 विश्व कप के लिए सबा करीम के द्वारा चुना गया भारतीय स्क्वॉड

भारतीय सितारों और से सजी हुई सबा करीम की संभावित टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

हालांकि, यहाँ आश्चर्यजनक यह है कि सबा करीम ने रोहित शर्मा और के एल राहुल के रूप में दो ही सलामी बल्लेबाजों का चयन किया है जिसमें शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाज को स्थान नही मिल पाया है।

इसके अलावा, श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ को स्थान न देना भी आश्चर्यचकित करता है, साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, स्पिनर जोड़ी कुलचा यानी कि कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को भी सबा करीम ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, स्लॉग ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी के साथ विकेट हासिल करने की क्षमता वाले भुवनेश्वर कुमार और यूएई के स्पिन ट्रैक पर गेंदबाजी करने व अंत में बल्लेबाजी करने में सक्षम वाशिंगटन सुंदर को सबा ने अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि सभी देशवासी विशेषतौर से खेल प्रशंसक बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम के आधिकारिक ऐलान का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button