NewsSocial

विदेशी दौरों की टेस्ट सीरीज में अश्विन का सलेक्शन न होने पर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

आर अश्विन पिछले कुछ सालों से बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे है। 2021 में उन्होंने टेस्ट में 50 से ज्यादा विकेट अपने नाम किये थे। हाल ही में मोहाली टेस्ट में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट अपने नाम किये थे। घर में उनका रिकॉर्ड शानदार है लेकिन विदेश में होने वाले टेस्ट में उन्हें नियमित रूप से नहीं चुना जाता है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन को विदेशी टेस्ट के लिए नहीं चुने जाने के बारे में अपनी राय जाहिर की है।

अश्विन को विदेशों में होने वाले टेस्ट में नही दी जा रही है तरजीह

जब भी भारत विदेश का दौरा करती है तो यही सवाल रहता है कि क्या अश्विन प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे। यह बात मुख्य रूप से सेना देशों के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर है। अश्विन को हाल के वर्षों में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। अगर जडेजा को चोट नहीं लगती तो अफ्रीका के खिलाफ भी उन्हें मौका मिलना मुश्किल था।

Advertisement

सेना नेशंस में आमतौर पर दो स्पिनरों को खिलाने की जरुरत नहीं होती है। वहीं रविंद्र जडेजा को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण अश्विन से पहले मौका मिला है। जड्डू ने गेंद और बल्ले से दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है इसलिए मैनेजमेंट जड्डू को मौका देता है।

अश्विन को विदेशी टेस्ट के लिए नहीं चुने जाने पर रोहित ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वास्तव में आपको इस बारे में कुछ भी नहीं बता सकता हूँ क्यों वो प्लेइंग इलेवन में नहीं है। जाहिर है, मुझे नहीं पता क्योंकि मैं उस समय सलेक्शन का हिस्सा नहीं था और मैं आपको यह नहीं बता सकता कि क्या हुआ और उन्हें क्यों नहीं चुना गया और वह क्यों नहीं खेले।”

Advertisement

भारत रोहित शर्मा की कप्तानी में सेना देशों के खिलाफ खेलेगा। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या रोहित पिछले मैनजमेंट के फैसले के साथ जाएंगे या अश्विन को नियमित रूप से प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button