News

यहां देखें कैसे रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिनेश कार्तिक को गले लगाया

Share The Post

टीम इंडिया ने 23 सितंबर (शुक्रवार) को वीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। कप्तान रोहित शर्मा को उनकी शानदार 46* रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस बीच, दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मैच में सिर्फ दो गेंदों का सामना किया और 500 के स्ट्राइक रेट से दस रन बनाए और भारत की जीत सुनिश्चित की।

आरोन फिंच भी दिनेश कार्तिक की फिनिशिंग क्षमताओं से प्रभावित दिखे

भारत को आखिरी ओवर में नौ रनों की जरूरत थी, लेकिन कार्तिक ने सिर्फ दो गेंदों में खेल को अपनी ओर कर लिया। रन चेज के आठवें ओवर में डेनियल सैम्स की गेंद पर भारत के लिए विजयी रन बनाने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित उनके पास पहुंचे और उन्हें गले लगाकर जीत का जश्न मनाया और उन्हें शाबाशी दी । मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को कार्तिक के साथ कुछ बात करते देखा गया और फिर दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले भी लगाया था। मैच के बाद कार्तिक ने फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में भी बताया और कहा कि वह इस भूमिका के लिए लंबे समय से अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने तेज गेंदबाजी का सामना करने की रोहित की क्षमता की भी प्रशंसा की।

Advertisement

कार्तिक ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” मैं इसके लिए काफी समय से अभ्यास कर रहा हूं, और मैं यह काम आरसीबी के लिए कर रहा था और मैं इसे यहां करके खुश हूं। यह समय के साथ एक नियमित दिनचर्या है। मैं कैसे अभ्यास करना चाहता हूं, और मैं किन शॉट्स का अभ्यास करना चाहता हूं इसमें विक्रम राठौर और राहुल द्रविड़ भी मेरी मदद कर रहे हैं। ”

उन्होंने आगे कहा, “रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेला। नई गेंद के खिलाफ, शीर्ष क्रम के नए गेंदबाजों के खिलाफ इस तरह के शॉट खेलना आसान नहीं है। यह दर्शाता है कि रोहित न केवल भारतीय क्रिकेट में बल्की विश्व क्रिकेट में इतना बड़े खिलाड़ी क्यों है।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button