Feature

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें एशिया कप 2022 में किया गया कम इस्तेमाल

Share The Post

भारतीय टीम का एशिया कप 2022 का अभियान बेहद खराब रहा। भारत अपनी सुपर 4 के दोनों मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

ग्रुप चरण के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। इसके बाद भारत ने हांगकांग की टीम को भी मात दी। इसके बाद लग रहा था कि भारत इस प्रतियोगिता में अजय रहेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सुपर 4 में भारत को पहले मैच में पाकिस्तान से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने भी भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। लगातार दो हार के बाद भारत की काफी आलोचना हुई और कुछ लोगों का यह भा मानना था कि भारत ने जिस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए था उसे टीम से बाहर रखा। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करेंगे जिसका भारत ने सही इस्तेमाल नहीं किया।

Advertisement

दिनेश कार्तिक

रवींद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम का संतुलन खराब हो गया। जिसके बाद भारत को जडेजा की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करना पड़ा क्योंकि पंत के अलावा टीम में और कोई बाएं हाथ का बल्लेबज नहीं है। ऐसे में पहले मैच में खेले दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर बैठना पड़ा। कार्तिक के पास पंत से ज्यादा अनुभव है लेकिन इस प्रतियोगिता में उन्हें एक ही मैच खेलने का मौका मिला।

अक्षर पटेल

रवींद्र जडेजा के घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया था। यह एक समान रिपलेसमेंट था और सभी की धारणा थी कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को जडेजा की जगह अक्षर पटेल को खेलने का मौका मिला। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ और उनकी जगह दीपक हुड्डा को चुना गया था।

Advertisement

लेकिन प्रयोग अच्छा नहीं रहा क्योंकि हुड्डा मैच फिनिश करने में नाकाम रहे और उन्होंने मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका। अगर अक्षर को मौका मिला होता, तो वह गेंदबाजी भी करते वह यकीनन एक बेहतर बल्लेबाज भी हैं।

दीपक चाहर

आवेश खान के बिमार हो जाने के बाद भारतीय टीम को तेज गेंदबाज की कमी हो गई। हालांकि स्टैंडबाय में दीपर चाहर टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। अगर उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जाता तो भारत को एक और तेज गेंदबाज की सुविधा मिल जाती और हो सकता था कि भारत सुपर 4 की दोनों मैच जीत भी जाती लेकिन दीपक चाहर को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button